Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कर्नाटक में भाजपा को बड़ा झटका देकर कांग्रेस में शामिल हुए शेट्टार ने कहा-मैं सीनियर था, किसी ने मनाया भी नहीं

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका दिया है पूर्व सीएम और विधायक रह चुके जगदीश शेट्टार ने। शेट्टार आज कांग्रेस में शामिल हो गए और बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 17, 2023 13:52 IST
Jagadish shettar joins congress slams bjp- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस में शामिल हुए शेट्टार ने बीजेपी पर लगाया आरोप

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: राज्य में चुनाव 10 मई को होने वाले हैं, उससे पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम और बीजेपी के विधायक रहे जगदीश शेट्टार ने आज कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद शेट्टार ने कहा कि मैं पूरे मन से कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। डीके शिवकुमार, सिद्धारमैया, रणदीप सुरजेवाला और एमबी पाटिल सहित कांग्रेस नेताओं ने मुझसे संपर्क किया था। जब उन्होंने मुझे आमंत्रित किया, तो मैं बिना किसी दूसरे विचार के यहां आया।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा "कल मैंने बीजेपी छोड़ दी और आज मैं कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गया। एक विपक्षी नेता के रूप में कई लोग हैरान हैं, पूर्व सीएम और पार्टी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। बीजेपी ने मुझे हर पद दिया है और पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते मैंने हमेशा पार्टी के विकास के लिए काम किया है। वरिष्ठ नेता होने के नाते मैंने सोचा था कि मुझे टिकट मिल जाएगा, लेकिन जब मुझे पता चला कि मुझे टिकट नहीं मिल रहा है, तो मैं चौंक गया। पद मुझे मिलेगा या नहीं, वहां इसके लिए किसी ने मुझसे बात नहीं की, न ही मुझे मनाने की कोशिश की, आश्वासन भी नहीं दिया कि क्या होगा?" 

कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर, सिद्धारमैया ने कही ये बात

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने शेट्टार के ज्वाइन करने के बाद कहा था कि लिंगायत समुदाय कर्नाटक में एक बड़ा समुदाय है, वे (भाजपा) बीएस येदियुरप्पा को अपना नेता स्वीकार करते हैं और जगदीश शेट्टार हमेशा दूसरे स्थान पर रहे हैं। बीजेपी ने येदियुरप्पा को सीएम पद से नीचे लाकर उनका भी अपमान किया, इसलिए इस्तीफा देने पर वह रो पड़े। 

सिद्धारमैया ने कहा मैं पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का हमारी पार्टी में स्वागत करता हूं। उन्हें कर्नाटक में एक सभ्य राजनेता के रूप में जाना जाता है। हालांकि वह आरएसएस से हैं, लेकिन वह एक धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं। मैंने उनके साथ विपक्ष के नेता के रूप में काम किया और जब मैं मुख्यमंत्री था तब वह विपक्ष के नेता थे। वह भाजपा में एक ईमानदार पार्टी कार्यकर्ता थे और हमेशा पार्टी के साथ खड़े रहे, व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं। 

ये भी पढ़ें:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: BJP से इस्तीफा देकर जगदीश शेट्टार बने कांग्रेस के लिए खास, सीएम बोम्मई ने कसा तंज

'दो हफ्ते में मुझे मार देंगे'-कहा था माफिया अतीक के भाई अशरफ ने, सीएम योगी के लिए भी कही थी ये खास बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement