Friday, May 17, 2024
Advertisement

UP Election 2022: चरखारी सीट: मिनी वृंदावन कही जाने वाली इस सीट पर बीजेपी का दबदबा

महोबा की चरखारी विधानसभा सीट पर सपा और बीजेपी के बीच में सीधा मुकाबला माना जा रहा है। इस सीट पर बीजेपी ने अपने सिटिंग विधायक बृजभूषण राजपूत को टिकट दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 9:10 IST
Brijbhushan rajpoot, BJP- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO Brijbhushan rajpoot, BJP

UP Election 2022: महोबा की चरखारी विधानसभा सीट पर सपा और बीजेपी के बीच में सीधा मुकाबला माना जा रहा है। इस सीट पर बीजेपी ने अपने सिटिंग विधायक बृजभूषण राजपूत को टिकट दिया है। जबकि सपा ने रामजीवन यादव को उतारा है। बसपा की ओर से विनोद राजपूत मैदान में हैं।  इस बार के चुनाव में बाहरी का मुद्दा भी काफी हावी बताया जा रहा है। सपा के उम्मीदवार महोबा से हैं जबकि बृजभूषण जालौन से आते हैं।

महोबा की चरखारी विधानसभा सीट को बुंदेलखंड का कश्मीर और मिनी वृंदावन भी कहा जाता है क्योंकि यहां पर 108 भगवान कृष्ण के मंदिर हैं और ये पूरा कस्बा खूबसूरत तालाबों से घिरा हुआ है। चरखारी सीट पर बीजेपी के बृजभूषण राजपूत विधायक हैं। बृजभूषण राजपूत पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत के बड़े बेटे हैं, 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार उर्मिला राजपूत को हराया था। बृजभूषण राजपूत अपने विवादित बयानों और हिंदुत्व की छवि को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। ये वही चरखारी है जहां 2012 में उमा भारती भी विधायक रह चुकी हैं। तभी से ये सीट वीआईपी और हॉट सीट बनी हुई है। लोधी बहुल इस क्षेत्र में बीजेपी और सपा एक बार फिर आमने-सामने मुकाबले में रहेंगे। 

महोबा की चरखारी विधानसभा सीट में कुल मतदाता 338085 हैं। इनमें पुरुष मतदाता 181767 और महिला मतदाता 156306 हैं। यहां 20 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement