Monday, April 29, 2024
Advertisement

रिया चकवर्ती के वकील का बयान, एक्ट्रेस नहीं है लापता, बिहार पुलिस का नहीं मिला समन

एक्टर के पिता द्वारा रिया चक्रवर्ती व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद सारे समीकरण बदल गए हैं। अब बिहार पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 03, 2020 23:42 IST

सुशांत सिंह राजपूत केस मेें मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सुशांत डिप्रेशन की दवा खाते थे और एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बाद अपना नाम जुड़ने से परेशान थे। वो गूगल पर अपना नाम, बायोपोलर डिस्ऑर्डर और पेनलेस डेथ सर्च करते थे।

सुशांत सिंह राजपूत केस में अब सियासी हलचल तेज हो गई है। आज बिहार विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक और सुशांत के रिश्तेदार नीरज कुमार सिंह ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी उनका समर्थन किया है। वहीं, दूसरी तरफ शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि मुंबई पुलिस केस की जांच करने में सक्षम है। 

बता दें कि बिहार पुलिस की टीम का नेतृत्व करने के लिए बिहार से मुंबई पहुंचे आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी द्वारा जबरन क्वारंटीन कर दिया गया है। अब इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की जांच सही दिशा में चल रही है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईपीएस विनय तिवारी मामले में कहा कि ये राजनीतिक नहीं है और जो हुआ, वो ठीक नहीं हुआ। इसको लेकर बिहार डीजीपी वहां के अधिकारियों से बात करेंगे।

बीएमसी ने भी अपनी सफाई पेश की है। बीएमसी का कहना है कि विनय तिवारी को मुंबई एयरपोर्ट पर घरेलू आगमन की गाइडलाइंस के तहत क्वारंटीन किया गया है। नियम के मुताबिक, कोई व्यक्ति अगर 5 दिन से ज्यादा के लिए किसी अन्य राज्य से फ्लाइट से आता है तो मुंबई में उसे क्वारंटीन होना पड़ता है। इसी लाइन पर बीएमसी ने क्वारंटीन का ठप्पा मारा है। 

ये भी पढ़ें: 

सुशांत सिंह राजपूत मामला : बिहार पुलिस ने मुंबई भेजा अपना 'सिंघम'

सुशांत के पूर्व स्टाफ मेंबर अंकित आचार्य का बड़ा खुलासा, बोले- 'हमेशा डरावनी कहानी सुनाती थीं रिया'​

Latest Bollywood News

sushant singh rajput death case LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 11:31 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    बिहार के आईपीएस अधिकारी को एसआरपीएफ-जीआरपी मेस में रखा 

    महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने कहा कि एसएसपी पटना, उपेंद्र कुमार शर्मा के महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक कार्यालय से एक अनुरोध के बाद तिवारी को गोरेगांव में वरिष्ठ अधिकारी मेस में आवास दे दिया गया है।

    आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक वाहन भी दिया गया है।

    बीएमसी ने कहा कि सुबह पी/दक्षिण वार्ड प्रशासन को गोरेगांव पूर्व में एसआरपीएफ ग्रुप आठ गेस्ट-हाउस में पहुंचने वाले अधिकारी की सूचना मिली और इसके बाद बीएमसी की टीम रविवार शाम उनसे मिलने गई।

  • 10:44 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत मामले में रिया के सीए रितेश शाह से पूछताछ  करेगी ईडी

    सुशांत सिंह खुदकुशी केस रिया चक्रवती के सीए रितेश शाह को कल ED ने पूछताछ में शामिल होने मुंबई स्थित दफ्तर में बुलाया। बैंक खातों से जुड़ी जानकारी पर सवाल किए जाएंगे। सीए से रिया और उसके भाई की कंपनियों के बारे में भी पूछताछ होगी। 

  • 10:10 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    फडणवीस ने बिहार के पुलिस अधिकारी को क्वारंटीन करने पर महाराष्ट्र सरकार की निंदा की
     

    राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, "यह वाकई में बहुत अजीब है। बिहार पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति न देकर महाराष्ट्र सरकार क्यों अनावश्यक संदेह के घेरे में आ रही है? सुशांत की मौत के रहस्य को सुलझाने के बजाय इस तरह के व्यवहार से जांच के बारे में लोगों में भारी नाराजगी और अविश्वास पैदा होगा।"

    महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने यह भी बताया कि केरल की एक मेडिकल टीम मुंबई का दौरा कर चुकी है, उत्तर प्रदेश पुलिस भी विकास दुबे मामले की जांच करने के लिए आई थी और बिहार पुलिस की भी एक टीम पिछले चार दिनों से मुंबई में काम कर रही है।

    उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा, "लेकिन इनमें से किसी को भी क्वॉरंटीन नहीं किया तो फिर क्यों सिर्फ एक एसपी रैंक के अधिकारी 

  • 10:05 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    मुंबई पुलिस का कबूलनामा 

    सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी सिंह और तत्कालीन जोन के डीसीपी परमजीत सिंह दहिया के बीच हुई व्हाट्सएप चैट पर मुंबई पुलिस ने सफाई दी है और यह माना है कि ओपी सिंह ने व्हाट्सएप के जरिए सुशांत सिंह को लेकर जानकारी साझा की थी। लेकिन डीसीपी द्वारा एक रिटर्न कंप्लेंट की मांग की गई जबकि ओपी सिंह चाहते थे कि यह जांच इनफॉर्मली की जाए। जिसे डीसीपी ने साफ तौर पर मना कर दिया था। 

    25  फरवरी को मुम्बई पुलिस को लिखित शिकायत पर भी मुंबई पुलिस के प्रेस नोट में स्पष्ट लिखा है कि कोई लिखित शिकायत प्राप्त ही नही हुई,  लेकिन जांच के लिए ओ पी सिंह के मैसेज के बाद लिखित शिकायत की मांग की गई थी। लेकिन वो नही दिया गया इसलिये  जांच सम्भव नही थी। ये बयान मुंबई पुलिस के डीसीपी उमाप शहाजी द्वारा जारी किया गया है जोकि मुंबई पुलिस के प्रवक्ता है। 

  • 7:56 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने जारी किया वीडियो

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने एक वीडियो जारी करते कहा कि 25 फरवरी को मैंने बांद्रा पुलिस को सूचित किया कि मेरा बेटा खतरे में है। जिसके बाद 14 जून को उसका निधन हो गया। मैंने 25 फरवरी की शिकायत में नामित लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। उनकी मृत्यु के 40 दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसलिए मैंने पटना में एफआईआर दर्ज कराई।

     

  • 6:27 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    जांच करने गए अधिकारी को क्वारंटीन करने को लेकर बिहार पुलिस ने बीएमसी को लिखा विरोध पत्र

    बिहार के रहने वाले बॉलीवुड के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में बिहार और मुंबई पुलिस अब आमने-सामने दिख रही है। मुम्बई जांच के लिए पहुंचे बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को मुंबई में नियमों के विरुद्ध क्वारंटीन किए जाने के बाद बिहार पुलिस ने अब बृहनमुम्बई म्यूनिसिपल कोरपोरेशन (बीएमसी) को विरोध पत्र लिखा है। बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने सोमवार को राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कहा कि पटना के नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन करना कहीं से भी उचित नहीं है।

    पटना जेान के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने बीएमसी के चीफ को एक विरोध पत्र लिखा है, जिसमें अधिकारी के क्वारंटीन करने का विरोध किया गया है औ? यह कहा गया है कि उसे जल्द से जल्द क्वारंटीन से बाहर किया जाए, जिससे कि वह अपना काम कर सकें।

    संजय कुमार ने कहा, " मुंबई गए हमारे अधिकारी को इस तरह क्वारंटीन करना गलत है। क्वारंटीन को लेकर जो गाइडलाइन है, उसके मुताबिक यहां के गए अधिकारी को क्वारंटीन करना गलत है। बीएमसी उन्हें छूट दे सकता था लेकिन नहीं दिया गया। अब हम चाहते हैं कि विनय कुमार के अतिशीघ्र डीक्वारंटाइन किया जाए, जिससे कि वह अपना काम कर सकें।"

    संजय कुमार ने कहा कि यहां से आइपीएस अधिकारी के जाने के पहले महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई थी। वे यहां से अधिकारिक तौर पर भेजे गए हैं। ऐसे में उन्हें क्वारंटीन करना कहीं से भी उचित नहीं है।

  • 6:24 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    महाराष्ट्र सरकार ने सुशांत केस में बिहार पुलिस की जांच पर कानूनी राय ली

    महाराष्ट्र सरकार अपनी भूमिका पर कायम है। उनका कहना है कि बिहार पुलिस को जांच का अधिकार नहीं। कानूनी जानकारों नें महाराष्ट्र सरकार को जो कानूनी राय दी है  उसके अनुसार  ये केस बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में नही है।  सीआरपीसी - 12-13 के अनुसार क्राइम जिस अधिकार क्षेत्र में आता है वही की पुलिस जांच कर सकती है  इस पूरे मामले में पटना पुलिस के पास कोई भी शिकायत आई है तो उन्हे इसको लेकर CR-00  जीरो एफआईआर रजिस्टर कर के मुंबई पुलिस को देना चाहिए था। लेकिन ऐसा नही हुआ  इसलिए महाराष्ट्र सरकार अपनी भूमिका पर कायम है और बिहार पुलिस पुलिस को किसी भी तरीके का जांच में डाक्यूमेंट नही देगी

  • 6:21 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फड़नवीस ने सुशांत केस पर सवाल उठाकर कहा दिया कि मुंबई रहने लायक नही है

  • 6:09 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत सिंह राजपूत के बॉय अखिलेश ने दिया बयान

    सुशांत सिंह राजपूत के नौकर अखिलेश जोकि छिछोरे और दिल बेचारा के वक्त उनके साथ था। इंडिया टीवी से बातचीत करते हुए बताया कि हर कोई अपने जिंदगी में परेशान होता है तो वह भी कभी रहते थे लेकिन डिप्रेशन वाली बात नजर नहीं आई थी। लॉकडाउन के समय ही मैंने नौकरी छोड़ दी थी क्योंकि सर ने कहा था कि तुम अभी आराम करो और मेरी सैलरी का चेक मुझे श्रुति मोदी से दे दिया गया था।

    रिया भी अखिलेश को काम के लिए आर्डर करती थी लेकिन अखिलेश का कहना था कि मैं सर की बातें सुनता था क्योंकि उन्होंने ही मुझे काम पर रखा था। सुशांत का खाना पीना और दवाइयां अखिलेश ही देता था। लेकिन उस वक्त मगर खाना रखकर चला जाता था जब रिया उसके साथ होती थी और वह लोग साथ में खाना खाते थे।

    अखिलेश ने आगे कहा कि सर के सुसाइड की खबर सुनकर हैरान हो गया था फिर मैंने नीरज से फोन पर बात की थी क्योंकि नीरज घर पर था।  दिल बेचारा की शूटिंग जब पेरिस में हो रही थी जो मैने सुशांत को बैडमिंटन खेलते, क्रिकेट खेलते देखा था। 

  • 6:05 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत मामले में महाराष्ट्र  गृहराज्यमंत्री शंभूराजे देसाई का बयान 

    महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री ने कहा बिहार पुलिस अफसर को बीएमसी ने क्वॉरेंटाइन किया है इसमें क्वॉरेंटाइन नियम लागू किया गया है। मुंबई पुलिस सुशांत सिंह केस को जांच कर रही सरकार किसी को नहीं बचा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा

  • 5:17 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत मामला बिहार विधानसभा में गूंजा, सीबीआई जांच की उठी मांग

    बिहार विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार को पटना विधान मंडल भवन से बाहर ज्ञान भवन में बुलाया गया। विधानसभा में सोमवार को सुशांत सिंह आत्महत्या का मामला गूंजा। सभी दलों के विधायकों ने एक स्वर में सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की। विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

    विधानसभा में छातापुर विधायक और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार बबलू ने सदन में इस मामले को उठाते हुए कहा कि महाराष्ट्र पुलिस बिहार पुलिस का साथ नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जांच बेहतर तरीके से नहीं हो पाएगी। छातापुर विधायक ने कहा, "महाराष्ट्र पुलिस ने बिहार पुलिस के साथ जिस तरीके से दुर्व्यवहार किया है यह पूरे देश के सामने है।"

    उन्होंने कहा कि जिस तरह यहां से जांच करने गई पुलिस टीम के साथ धक्का-मुक्की की गई उसे देश ने देखा है। इसके बाद बिहार पुलिस के आईपीएस अफसर विनय तिवारी को जब जांच के लिए मुंबई भेजा गया तो उन्हें जबरन जानबूझ कर क्वारंटाइन कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि मुंबई पुलिस द्वारा जांच सही तरीके से नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

    इधर, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी विधायक नीरज का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि राजद शुरू से ही सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ है।

    तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार को इस मामले में गंभीर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार मामले की लीपापोती कर रही है ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह इस पर गंभीरता दिखाए। उन्होंने कहा कि सरकार भाजपा और जदयू की है। इस मामले की जांच सीबीआई से जांच होनी चाहिए तथा राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाना चाहिए। सदन में उपस्थित कांग्रेस और जदयू के विधायकों ने भी इस मामले में सीबीआई जांच की जरूरत बताई।

  • 5:10 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    रिया चक्रवर्ती फरार नहीं हैं : वकील

    अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के पिछले कुछ दिनों से लापता होने की खबरों के बाद उनके वकील ने कहा है कि वह फरार नहीं हैं। अभिनेत्री के अधिवक्ता सतीश मानेशिंदे ने कहा, "बिहार पुलिस का यह तर्क सही नहीं है कि रिया चक्रवर्ती लापता हैं। उनका बयान मुंबई पुलिस ने दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग किया है और जब भी उन्हें बुलाया गया वो गईं।"

    वकील ने आगे कहा, "आज तक उन्हें बिहार पुलिस से कोई नोटिस या समन नहीं मिला है और उनके पास इस मामले की जांच करने का कोई अधिकार नहीं है। रिया ने सुप्रीम कोर्ट से मामले को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की है।"

    कई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि रिया कुछ दिन पहले आधी रात को अपने परिवार के साथ बिल्डिंग से चली गईं थीं। यह भी कहा गया था कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह ने प्राथमिकी में रिया समेत छह लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते ही रिया लापता हो गईं थीं।

  • 3:47 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    नोटिस के बाद दीपेश पहुंचे बिहार पुलिस के पास, सिद्धार्थ ने भी किया संपर्क

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले की जांच के लिए लगातार आगे बढ़ रही बिहार पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 160 के अंतर्गत सुशांत के मित्र दीपेश और सिद्धार्थ पठानी को नोटिस भेजा था। इसके बाद दीपेश रविवार की रात बिहार पुलिस के सामने हाजिर हुए जबकि सिद्धार्थ ने भी पुलिस से संपर्क किया है।

    पटना रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि रविवार को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत दोनों को नोटिस भेजा गया था तथा दोनों को नोटिस के तहत आमने-सामने बैठकर बयान दर्ज कराने को कहा गया था। दीपेश रात को बिहार पुलिस के समक्ष हाजिर हो गए लेकिन सिद्धार्थ का आना बाकी है।

    उन्होंने कहा कि हर हाल में सिद्धार्थ को भी पुलिस के सामने आना होगा। उन्होंने कहा कि सिद्धार्थ अगर नहीं आते हैं, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

    कहा जाता है कि सिद्धार्थ ने ही सबसे पहले सुशांत की डेडबॉडी देखी थी और वे सुशांत के साथ ही रहते थे।

  • 3:46 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    बीएमसी ने दी सफाई, आखिर क्यों आईपीएस विनय तिवारी को किया गया क्वारंटाइन

    एक अधिकारी ने कहा, "घरेलू ट्रेवल यात्री होने के नाते तिवारी को राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया। इसी सम्बंध में हमारे अधिकारी उनसे मिले और रविवार रात को उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया।"

    अधिकाररी ने कहा कि बीएमसी टीम ने तिवारी को घरेलू ट्रेवल पेसेंजर्स के लिए बनाए गए नियमों के बारे में विस्तार से बताया। यह नियम 25 मई को लागू हुआ था और इसका नम्बर डीएमयू/2020/सीआर डॉट 92/डीआईएसएम-1 है।

    अधिकारी ने कहा कि तिवारी को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटाइन किया गया और साथ ही साथ उन्हें अपने होम क्वारंटाइन अवधि को कम करने के लिए आवेदन भी करने के लिए कहा गया है। यह नियम हर एक घरेलू यात्री पर लागू होता है।

  • 1:54 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के परिवार ने अपने बयान में मर्डर की बात नहीं की थी: मुंबई पुलिस कमिश्नर

    मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस अननेचुरल डेथ एंगल से जांच  कर रही है। सुशांत के लैपटॉप और फोन की भी जांच हो रही है। सुशांत एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बाद अपना नाम जुड़ने से डिस्ट्रेस थे। वो गूगल पर अपना नाम, बायोपोलर डिस्ऑर्डर और पेनलेस डेथ सर्च करते थे। वो डिप्रेशन की दवा खा रहे थे। 

    दिशा सालियान की मौत को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 8 जून को दिशा के घर पर पार्टी हो रही थी। इसमें 6 लोग मौजूद थे। सीसीटीवी फुटेज में इन 6 लोगों की मौजूदगी की पुष्टि हुई है। जांच में किसी राजनेता का नाम सामने नहीं आया है। पार्टी के बाद दिशा बिल्डिंग से गिरी। वहीं, सुशांत के घर पर 13-14 जून को पार्टी नहीं हुई थी। 

    बिहार पुलिस का सहयोग करने को लेकर कमिश्नर ने कहा, बिहार पुलिस ने कुछ दस्तावेज मांगे हैं। उनकी मांग पर कानूनी सलाह ले रहे हैं। उनके साथ नॉन कॉपरेशन नहीं है। पूरा सहयोग कर रहे हैं।

    कमिश्नर ने ये भी कहा कि अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। सुशांत के परिवार का भी बयान लिया गया है। उन्होंने मडर्र की बात नहीं की थी। अगर कोई शिकायत है तो हमसे बात करें। रिया चक्रवर्ती को लेकर कहा कि उनसे दो बार पूछताछ हुई है। उन्हें पुलिस स्टेशन भी बुलाया गया था। 

    मुंबई पुलिस कमिश्नर ने अपने बयान में सुशांत के अकाउंट को लेकर कहा कि उनके खाते में अभी 4.5 करोड़ रुपये  हैं। अकाउंट में 18 करोड़ रुपये थे। जो 13-14 करोड़ का खर्चा हुआ है, उसमें अभी तक कहीं से ऐसा नहीं लगता कि वह रिया के खाते में गया है, लेकिन जांच अभी जारी है। 

  • 1:20 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार विधानसभा में उठी सीबीआई जांच की मांग

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक और सुशांत के रिश्तेदार नीरज कुमार सिंह ने बिहार विधानसभा सत्र के दौरान सुशांत की मौत का मामला उठाया और सीबीआई जांच की मांग की। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इसका समर्थन किया। 

    एमएलसी और नीरज कुमार सिंह की पत्नी नूतन सिंह ने भी विधान परिषद में यही मांग उठाई है। 
     

  • 1:15 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- मुंबई पुलिस जांच करने में सक्षम है

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, "यदि मुंबई पुलिस पहले से ही मामले की जांच कर रही है तो कोई भी, जो महाराष्ट्र सरकार और इस केस से संबंधित नहीं है, उसे टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मुंबई पुलिस खुद से मामले की जांच करने में सक्षम है।"

  • 12:22 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का बयान

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, "मुंबई पुलिस की जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है और पेशेवर तरीके से बढ़ रही है।"

  • 12:17 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत केस में बिहार मंत्री संजय झा का बयान

    सुशांत केस में बिहार मंत्री संजय झा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "बिहार पुलिस के चार ऑफिसर पहले से ही मुंबई में हैं, वो भी फ्लाइट से गए थे, लेकिन उन्हें क्वारंटीन नहीं किया गया। हमने जांच में तेजी लाने के लिए एक आईपीएस अधिकारी को भेजा, लेकिन जब उन्होंने अपनी जांच शुरू की तो उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया। 

  • 10:39 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    IPS विनय तिवारी मामले में सीएम नीतीश कुमार का बयान

    सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "बिहार के डीजीपी वहां के अधिकारियों से बात करेंगे। उनके (विनय तिवारी) साथ जो कुछ भी हुआ, वह सही नहीं है। यह राजनीतिक नहीं है। बिहार पुलिस अपना कर्तव्य निभा रही है।" 

  • 10:17 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    'सुशांत की मौत की मिस्ट्री सुलझने के डर विनय तिवारी को किया गया क्वारंटीन'

    बीएमसी ग्रुप लीडर, बीजेपी, विनोद मिश्रा ने इस मामले को लेकर कहा, "मुंबई महानगरपालिका और महाराष्ट्र सरकार ने जो विनय तिवारी को क्वारंटीन किया है, उस घटना का निषेध करता हूं। आखिर महानगर पालिका और सरकार सुशांत सिंह की मौत की मिस्ट्री सुलझने के डर से बिहार आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन किया गया है, जबकि पांच दिन पहले जो बिहार पुलिस आई, उसके लिए वह नियम क्यों नहीं लागू हुआ? यानी साफ है सुशांत सिंह की आत्महत्या के पीछे जो मिस्ट्री है, उसे सरकार सुलझाना नहीं चाहती। इसलिए सीबीआई जांच की आवश्यकता है और सीबीआई जांच होनी चाहिए।

    (रिपोर्ट: नितीश चंद्रा, सचिन चौधरी)

  • 10:08 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अधिकारियों संग आगे की रणनीति तय करेंगे: बिहार डीजीपी

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "इस पर अब हमें कुछ नहीं बोलना है, जो बोलना है, वो हमने ट्वीट कर दिया है। हम वहां डीजीपी से बात करने की कोशिश कर रहे हैं, जो हालात है, आप लोग देख रहे हैं, अब बोलने को क्या रह गया है। हम आज अपने अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।"

  • 10:05 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ली घटना की जानकारी

    बीएमसी द्वारा पटना के नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को क्वारंटीन किये जाने के मामले पर ली जानकारी। उन्होंने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को फोन कर 20 मिनट तक बात की। डीजीपी ने सीएम को पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी है। 

    (रिपोर्ट: नितीश चंद्रा, सचिन चौधरी)

  • 9:37 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बीएमसी ने पेश की अपनी सफाई

    आईपीएस विनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन किए जाने के मामले पर बीएमसी ने कहा, "पटना के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को मुंबई हवाई अड्डे पर घरेलू आगमन के लिए वर्तमान दिशा-निर्देशों के अनुसार क्वारंटीन किया गया है।"

  • 9:20 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अधिकारियों संग बैठक करेंगे बिहार डीजीपी

    आईपीएस विनय तिवारी को क्वांटीन किए जाने के मामले पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे अपने महकमे के पुलिस अधिकारियों संग बैठक करेंगे। ये बैठक पीएचक्यू में होगी। इस दौरान पूरे मामले को लेकर वार्ता होगी।  

  • 9:16 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार पुलिस ने उठाए कई सवाल: सूत्र

    सूत्र के अनुसार, पटना के सिटी SP विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने पर बिहार पुलिस ने आपत्ति जताई है। कहा है कि विनय तिवारी को इस तरह से क्वारंटीन करना गलत है। 
    जिस फ्लाइट से विनय गए, उसी फ्लाइट से गये अन्य व्यक्तियों को क्वारंटीन क्यों नहीं किया गया? पटना पुलिस के 4 लोगों की टीम, जो पहले से काम कर रही थी, उनको क्वारंटीन क्यों नहीं किया गया?

    विनय तिवारी के मुंबई जाने की जानकारी पत्र के जरिये मुंबई पुलिस को दी गयी थी। उस समय बिहार पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी गयी। एयरपोर्ट पर स्टैंप क्यों नहीं लगाया गया? 

    बिहार पुलिस का ये भी कहना है कि पुलिस अनुसंधान का काम आवश्यक सेवा में आता है। इस काम को कर रहे पुलिस अधिकारी को क्वारंटीन नहीं किया जा सकता है। 

    वहीं, बीएमसी प्रभाग समिति के अध्यक्ष और बीजेपी गुट नेता बीएमसी विनोद मिश्रा ने आईपीएस अधिकारी विनय को जबरन क्वारंटीन करने पर सवाल उठाए हैं। 

  • 9:11 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    विनय तिवारी को नहीं मिली IPS मेस हॉस्टल में जगह

    बिहार पुलिस एससोसिएसन के अध्यक्ष का बयान सामने आया है। कहा गया है कि पहले सिटी एसपी को आईपीएस मेस हॉस्टल में जगह नहीं दी गई, जब वो दूसरी जगह ठहरे तो जबरन क्वारंटीन कर दिया गया। बीएमसी ने विनय तिवारी को कोरोना के डर से क्वारंटीन किया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण कार्य है। कानून के साथ वर्दी पर प्रतिबंध उचित नहीं है। देश की वर्दी एक है, जो कानून की रक्षा, जनता की सुरक्षा और न्याय का प्रतीक है। 

  • 9:07 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का बयान

    बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने विनय तिवारी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "ये हैं बिहार cadre के IPS अधिकारी विनय तिवारी, जिनको मुंबई में आज रात में 11 बजे रात में ज़बरदस्ती क्वारंटीन कर दिया गया। SSR केस में जाँच करने वाली टीम का नेतृत्व करने गए थे. अब ये यहाँ से कहीं निकल नहीं सकते!"

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने ये भी बताया कि विनय तिवारी को अनुरोध के बावजूद IPS मेस में आवास उपलब्ध नहीं कराया गया था और वह गोरेगांव के एक गेस्ट हाउस में रह रहे थे। 

  • 6:30 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    IPS अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी ने जबरन किया क्वारंटीन: बिहार पुलिस

    पहले से ही मुंबई पुलिस पर मदद नहीं करने का आरोप लगाने वाली बिहार पुलिस ने कहा कि IPS अधिकारी विनय तिवारी, जो पटना से मुंबई आधिकारिक ड्यूटी पर पुलिस टीम का नेतृत्व करने के लिए पहुंचे थे, उन्हें बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अधिकारियों द्वारा जबरन क्वारंटीन कर दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement