1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में उनके परिवार वाले और फैन्स सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। आज हाई कोर्ट में यह केस मुंबई पुलिस से सीबीआई को देने की मांग पर सुनवाई होगी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 05, 2020 0:05 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CASTINGCHHABRA सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी केस में हर दिन एक नया मोड़ आता है। सुशांत के पिता केके सिंह के पटना में एफआईआर दर्ज कराने के बाद बिहार पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई आई हुई है। इस बीच इस केस को लेकर कई बड़े खुलासे भी हुए हैं। सुशांत के निधन के बाद से उनके फैन्स सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मां कर रहे हैं, फैन्स के साथ सुशांत के परिवार वाले भी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इस केस में आज हाई कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। यह सुनवाई केस मुंबई पुलिस से सीबीआई को देने पर होगी।  बॉम्बे हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस की बेंच के सामने सुनवाई होगी।

बता दें कि बिहार पुलिस की टीम का नेतृत्व करने के लिए बिहार से मुंबई पहुंचे आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी द्वारा जबरन क्वारंटीन कर दिया गया है। अब इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की जांच सही दिशा में चल रही है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईपीएस विनय तिवारी मामले में कहा कि ये राजनीतिक नहीं है और जो हुआ, वो ठीक नहीं हुआ। इसको लेकर बिहार डीजीपी वहां के अधिकारियों से बात करेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : Sushant singh rajput Death Case Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:04 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने किया ट्वीट- जस्टिस फॉर सुशांत

  • 11:55 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट 5 अगस्त को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई करने वाला है जिसने पटना से मुंबई तक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

    शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड की गई कारण सूची के अनुसार, चक्रवर्ती द्वारा दायर स्थानांतरण याचिका बुधवार को न्यायमूर्ति हृषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आएगी।

  • 10:45 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने सीबीआई को अपनी अनुशंसा भेज दी है। दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम-1946 के तहत ये अनुशंसा केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी गयी है।

    बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना अधिनियम 1946 की धारा 6 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए बिहार के राज्यपाल ने पटना के राजीव नगर थाने में दर्ज केस संख्या-241/2020 को सीबीआई को सौंपने की अनुमति दी है. ये मामला बॉलीवुड कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित है. सीबीआई इस मामले के अनुसंधान या पर्यवेक्षण के लिए पूरे बिहार राज्य या मामले से जुड़े दूसरे स्थानों पर जा सकती है.

    गौरतलब है कि आज सुबह ही बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश करने का एलान किया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि इसकी प्रक्रिया आज ही पूरी कर ली जाएगी

  • 10:15 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    मुझे घटिया राजनीति का शिकार बनाया जा रहा : आदित्य ठाकरे

    विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में शक की सूई महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे की ओर घुमाने के बाद, उन्होंने मंगलवार को दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता की मौत के 50 दिन बाद इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन पर लगाए जा रहे आरोपों और उनके खिलाफ हो रही कानाफूसी को घटिया राजनीति करार देते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि अब तक इस मामले से उन्होंने दूरी बना कर रखा है और इससे उनका कोई संबंध नहीं है।

    उन्होंने एक बयान में कहा, "महाराष्ट्र सरकार कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सरकार की सफलता और लोकप्रियता को देखते हुए जो लोग इसे पचा नहीं पा रहे हैं उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत मामले के साथ राजनीति का खेल खेलना शुरू कर दिया है।"

    उन्होंने किसी का नाम न लेते हुए कहा कि राजनीतिक दृष्टि से कुछ असंतुष्ट लोग अनावश्यक रूप से ठाकरे परिवार और उन्हें निशाना बना रहे हैं।

    आदित्य ठाकरे ने कहा, "सुशांत की मौत दुखद और हैरान कर देने वाला है, लेकिन इस मामले के साथ मेरा कोई भी संबंध नहीं है।"

    उन्होंने इस बात को स्वीकारा कि कई फिल्मी हस्तियों के साथ उनकी दोस्ती है और यह कोई जुर्म नहीं है।

    आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र पुलिस की एक वैश्विक प्रतिष्ठा है और वे मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं, लेकिन जिन्हें कानून में विश्वास नहीं है केवल वे लोग जांच को गुमराह करने के लिए इस तरह के भयावह आरोप लगा रहे हैं।

    उन्होंने आगे कहा, "मैं यह स्पष्ट कर दूं कि मैं हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे का पोता हूं और मैं कभी भी ऐसा कुछ नहीं करूंगा जिससे महाराष्ट्र, शिवसेना या ठाकरे परिवार की छवि खराब हो। जो इस तरह के घटिया आरोप लगा रहे हैं वे इस बात को जान लें।"

    उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी के पास इस मामले से संबंधित कोई ठोस सबूत है, तो उन्हें पुलिस से संपर्क करना चाहिए, जो इसकी जांच करेगी लेकिन कोई इस तरह के ख्याल न पालें कि इस तरह से बदनामी कर वे सरकार या ठाकरे परिवार की छवि को बर्बाद करने में सफल हो जाएंगे।

    इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में भाजपा के राज्यसभा सांसद नारायण राणे द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बाद कि सुशांत और उनकी पूर्व-मैनेजर दिशा सालियान की 'हत्या' हुई है।

  • 8:01 PM (IST) Posted by Shivanisingh

     सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामला में बिहार के राज्यपाल ने पटना में दर्ज मामले की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के समक्ष अपनी सहमति व्यक्त की।

  • 6:13 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    बिहार के आईपीएस गुप्तेश्वर पाण्डेय ने किया ट्वीट

    बिहार सरकार के मुखिया श्री नीतीश कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत से सम्बंधित केश का अनुसंधान CBI से कराने की अनुशंसा आज भारत सरकार को भेजी.उम्मीद है अब सुशांत को न्याय मिल सकेगा.

     

  • 4:27 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    नीतीश सरकार ने CBI जांच कराने के लिए राज्य सरकार को भेजी अनुशंसा

    दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के पिता श्री केके सिंह द्वारा पटना में स्व० सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित दर्ज कराए गए मामले की सी०बी०आई० से जांच कराने हेतु राज्य सरकार ने अनुशंसा भेज दी है।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के सीए से ईडी कर रही है पूछताछ

    सुशांत सिंह राजपूत केस में ईडी रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी से केस दायर किया है।

    (अतुल भाटिया)

  • 1:18 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    जबरन क्वारंटीन किए गए आईपीएस अधिकारी पर सुशांत के वकील का बयान, बोले- 'जांच में बाधा डालना चाहते हैं'

    सुशांत सिंह राजपूत के केस की मुंबई में जांच पड़ताल करने आए आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन कर दिया गया है। विनय के बारे में सुशांत के वकील विकास सिंह का बयान आया है। विकास सिंह ने कहा-  'मुझे नहीं लगता कि किसी भी राज्य सरकार ने एक प्रवर्तन अधिकारी को छोड़ दिया होगा। एक पुलिस अधिकारी की पूछताछ का स्पष्ट मतलब है कि वे पटना पुलिस द्वारा जांच को बाधित करना चाहते हैं।'

  • 1:11 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    नीतीश की सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद रिया के वकील ने दिया ये रिएक्शन

    सुशांत सिंह राजपूत में नीतीश कुमार की सीबीआई जांच की मांग के बाद रिया चक्रवती के वकील का रिएक्शन आया है। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- 'इस केस को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है जिसमें बिहार के पास इसमें इन्वॉल्व होने का कोई अधिकार नहीं है। कम से कम, यह मुंबई पुलिस के लिए एक 'जीरो एफआईआर' है। इस केस का उनके पास कोई अधिकार क्षेत्र ही नहीं है।' 

     

  • 12:27 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    सुशांत केस: बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर जनहित याचिका की सुनवाई भारी बारिश के कारण स्थगित हुई

    बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर जनहित याचिका की सुनवाई मुंबई में भारी बारिश के कारण स्थगित हो गई है। इस याचिका में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो में स्थानांतरित करने की मांग की गई थी। 

     

  • 11:56 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार सीएम ने कहा- अगर सीबीआई के हाथ में केस जाता है तो सही तरीके जांच होगी

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, "मैंने उनके पिता और परिवार से बात की है और उन्होंने सहमति दे दी है। मामले में सभी से सीबीआई जांच का सुझाव दिया गया। जैसे ही सुशांत के पिता ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की, बिहार पुलिस ने उनकी शुरुआत की। जांच में लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस से सहयोग नहीं मिला। बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को उनके आगमन की पूर्व सूचना देने के बावजूद भी उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था। आज केवल हमें ही परिवार की सहमति मिली है और इसलिए सीबीआई जांच होगी। अगर सीबीआई के हाथों में केस जाता है तो एक उचित जांच होगी। मुंबई पुलिस द्वारा जांच सही तरीके से नहीं हो रही थी। न केवल बिहार, बल्कि देश की भी यही मांग है। सिफारिश आज ही सीबीआई के पास जाएगी और विस्तृत जानकारी होगी DGP द्वारा आपको दिया गया।

  • 11:50 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    चिराग पासवान ने बिहार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार से सीबीआई जांच की मांग की

    चिराग पासवान ने बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार से आज फ़ोन पर बात की।सुबह लगभग 8:45 पर नीतीश से बात हुई चिराग की । फ़ोन पर लगभग 10 मिनट बात हुई चिराग और नीतीश की ।  चिराग़ ने  फिर की  सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जाँच की माँग नीतीश कुमार से की। मुख्यमंत्री को पुनः इस विषय पर चिराग ने  लिखा पत्र और फिर माँग की सीबीआई जाँच की।

  • 11:37 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार सरकार ने CBI जांच की सिफारिश की

    सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने की सीबीआई जांच की मांग

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह मे बिहार सीएम से बात की है और सीबीआई जांच की मांग की है।

  • 10:02 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के वकील ने जारी किया स्टेटमेंट

    रिया चक्रवर्ती के वकील ने एक स्टेटमेंट जारी किया है। उन्होंने कहा है कि रिया 14 जून को मुंबई में ही थी।  उसे सुशांत सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति नहीं थी क्योंकि उसका नाम 20 की सूची से बाहर था। उन्हें मुंबई पुलिस ने बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा था और वह बयान दर्ज कराने के लिए गई भी थीं।

  • 8:54 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    पटना आईजी संजय सिंह ने बीएमसी कमिश्नर को लिखा आपत्ति पत्र

    पटना आईजी संजय सिंह ने BMC कमिश्नर इकबाल चहल को लिखा आपत्ति पत्र लिखा है। एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन करने पर आपत्ति जताई है।

  • 6:40 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सीबीआई जांच को लेकर आज हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

    सुशांत सिंह राजपूत केस को मुंबई पुलिस से लेकर सीबीआई को देने की मांग पर आज मुम्बई उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी।  बॉम्बे हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस की बेंच के सामने सुनवाई होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X