Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'गजनी' से लेकर 'दंगल' तक, इन फिल्मों में दिखा आमिर खान का अजब-गजब लुक

फिल्मों में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले आमिर खान को आज दुनिया मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जानती है। उन्होंने अब तक कई फिल्मों में काम किया और हर फिल्म में उनका अलग-अलग लुक देखने को मिला। तो आइए आज आमिर के अब तक के बोस्ट किरदार पर एक नजर डालते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: March 14, 2024 7:48 IST
Aamir Khan- India TV Hindi
Image Source : X आमिर खान के यादगार किरदार

मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले बॉलीवुड एक्टर आमिर खान आज यानी 14 मार्च को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं।हालांकि आमिर की फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि वह 59 साल के हो चुके हैं। अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा जागरूक रहने वाले आमिर ने फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। ये फिल्म साल 1988 में रिलीज हुई थी और तब से लेकर अब तक आमिर के अभिनय का सफर जारी है।

अब तक आमिर खान कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वहीं खास बात ये है कि हर फिल्म में आमिर का एक अलग किरदार देखने को मिलता है। बात चाहे 'गजनी' की हो 'दंगल' की या फिर 'लाल सिंह चड्ढा' की। आमिर खान हर फिल्म में अलग-अलग लुक में नजर आते रहते हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर एक नजर डालते हैं उनके अब तक के मशहूर लुक्स पर। 

'लाल सिंह चड्ढा'

इस फिल्म में आमिर खान ने एक मासूम से पंजाबी लड़के का किरदार निभाया था। 50 की उम्र में उन्होंने सहजता से 20 साल के लाल का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया था। फिल्म में उनके एक्टिंग के साथ-साथ उनके सरदार जी वाले लुक की भी फैंस ने खूब तारीफ की थी। 

 'गजनी'  

आमिर खान ने इस फिल्म में अपने किरदार से सबको चौंका दिया था। इस फिल्म में वह अमीर बिजनेसमैन संजय सिंघानिया के रोल में नजर आए थे जो एक चुलबुली सी लड़की से प्यार करने लगता है। लेकिन एक अनहोनी की वजह से संजय को शॉर्ट टर्म मेमोरी लॉस की बीमारी लग जाती है। वह हर बात को सिर्फ 15 मिनट तक की याद रख पाता है। इस फिल्म में आमिर खान की बेहतरीन एक्टिंग के साथ-साथ उनके लुक ने भी लोगों का दिल जीत लिया था।  

 'दंगल'

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म दंगल महावीर सिंह फोगट की बायोपिक फिल्म है, जो कुश्ती चैंपियन गीता और बबीता फोगट के पिता हैं। इस फिल्म में आमिर खान का गजब का ट्रांसफोर्मेशन देखने को मिला था। कहा जाता है कि इस रोल को मजबूत बनाने और जीवंत करने के लिए आमिर ने अपना वजन 70 किलो से बढ़ाकर 97 किलो कर लिया था।

'पीके'

आमिर खान ने पहली बार किसी दूसरी दुनिया के प्राणी का किरदार इस फिल्म में निभाया है।इस फिल्म में आमिर की एक्टिंग की खूब तारीफें हुईं। पीके के रोल में आमिर को इस फिल्म में भोजपुरी बोलते हुए देखा और सुना गया। 'पीके' का किरदार भी आमिर की सबसे पॉपुलर किरदारों में से एक है।

'3 इडियट्स'  

आमिर खान की फिल्म '3 इडियट्स' सुपरडुपर हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म के लिए आमिर ने काफी मेहनत की थी। खुद से आधी उम्र का दिखने के लिए आमिर ने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कराया था। इस किरदार में बी उनके लुक को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय तमाम पुरस्कार जीते। 

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान'

आमिर खान की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' को लेकर भी जबरदस्त बज था। इस फिल्म में भी आमिर खान एकदम अलग लुक में नजर आए थे। 

'मंगल पांडे- द राइजिंग'

हिस्टोरिकल पीरियड मूवी 'मंगल पांडे' में आमिर खान मंगल पांडे के रोल में खूब जचे भी थे।  

ये भी पढ़ें:

अजय देवगन की इस बड़ी फिल्म के सीक्वल का हुआ एलान, रिलीज डेट भी आई सामने

'इस प्यार को क्या नाम दूं' फेम एक्टर बरूण सोबती इस शो में आएंगे नजर, दिखेगा एक्टर का सबसे अलग किरदार

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement