Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Birthday Special : पहली ही फिल्म ने राहुल रॉय को बना दिया था सुपरस्टार, 60 फिल्मों के मिले थे ऑफर

आशिकी के अलावा राहुल की कोई भी फिल्म बॉक्सऑफिस पर सफल नहीं हो पाई। उन्होंने कई फिल्में भी साइन कीं, लेकिन दुर्भाग्य से, उनमें से बहुत सी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गईं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: February 09, 2022 12:20 IST
rahul roy- India TV Hindi
Image Source : INST//OFFICIALRAHULROY rahul roy

1990 की सुपरहिट म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘आशिकी’ के एक्टर राहुल रॉय का आज जन्मदिन है।  राहुल रॉय का जन्म 9 फरवरी, 1968 को मुंबई में हुआ था। राहुल ने महेश भट्ट की ‘आशिकी’से बॉलीवुड में डेब्यू किया, जो ब्लॉकबस्टर हिट रही। कम बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकार्ड्स तोड़ते हुए शानदार कमाई की और राहुल रॉय रातों-रात सुपरस्टार बन गए। इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं। लोगों इस फिल्म के गानों को खूब पसंद किया था।

यूं तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन आशिकी के अलावा उनकी कोई भी फिल्म बॉक्सऑफिस पर सफल नहीं हो पाई। उन्होंने कई फिल्में भी साइन कीं, लेकिन दुर्भाग्य से, उनमें से बहुत सी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गईं।

ऐसे मिली थी फिल्म-

राहुल रॉय के परिवार में कोई फिल्मी दुनिया से नहीं था इनकी मां इंदिरा रॉय फैशन मैग्जीन में एक कॉलमिस्ट थीं और पिता दीपक रॉय एक बिजनेसमैन थे। सन 1980 में राहुल रॉय के तारे उल समय चमक गए जब महेश भट्ट को इंदिरा रॉय का एक आर्टिकल  बेहद पसंद आया। महेश भट्ट ने उनके साथ एक मीटिंग अरेंज करवाई। उन दिनों राहुल मॉडलिंग की दुनिया में संघर्ष कर रहे थे। मीटिंग के दौरान जब मां ने अपने बेटे की तस्वीरें महेश भट्ट को दिखाई, तो वह काफी खुश हुए। उन्होंने तस्वीरें देखते ही राहुल रॉय को अपनी फिल्म में लेने का मन बना लिया था।

कई फिल्में नहीं की गईं रिलीज-

‘आशिकी’ के हिट होने के बाद राहुल रॉय की किस्मत ने मानों उनका साथ ही छोड़ दिया। उन्होंने फिल्म ‘दिलों का रिश्ता’ भी साइन की थी लेकिन निर्माता का अचानक निधन के कारण, उनकी वह फिल्म कभी पूरी नहीं हुई। उनकी कई अन्य फिल्में जैसे ‘प्रेमभिषेक’, ‘तूने मेरा दिल ले लिया’, ‘वज्र’ और ‘जब दिल मिले’ भी कई कारणों से रिलीज़ नहीं हो पाई।

राहुल को मिला था 60 फिल्मों का ऑफर-
उन दिनों हर तरफ राहुल के चर्चे तो थे, लेकिन 8 महीने तक खाली बैठे रहे, लेकिन किस्मत ऐसी मेहरबार हुई कि उनके पास 60 फिल्मों का ऑफर एक साथ मिला। इनमें से राहुल ने 47 फिल्में साइन कर ली। राहुल ने बताया था कि एक साथ इतनी फिल्में करने के पीछे उनका डर था कि कहीं फिर से खाली ना बैठना पड़े।

शादी भी हुई असफल-
फिल्मों में असफलता के बाद राहुल को अपनी शादी में भी असफलता मिली। उन्होंने मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर से शादी की थी, लेकिन जल्द ही दोनों ने तलाक की अर्जी दे दी, अब दोनों अलग हो गए हो गए हैं।

बिग बॉस से मिला खूब प्यार-
राहुल एक्टिंग के अलावा निर्देशन में भी अपनी किस्मत आजमाई। उन्होंने कई भोजपुरी फिल्मों का निर्देशन किया, लेकिन उन्हें वहां भी सफलता नहीं मिली। अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे अभिनेता साल 2006 में रिएलिटी शो बिग बॉस में शामिल हुए। इस शो में राहुल को दर्शकों का खूब प्यार मिला और शो के विजेता बने, लेकिन फिल्मों में वापसी नहीं कर पाए।

आज कल कहां हैं राहुल-
फिलहाल राहुल ने कुछ फिल्मों का निर्देशन शुरू किया है, अब उनका एक राहुल रॉय प्रोडक्‍शन के नाम से प्रोडक्‍शन हाउस भी है। वो रीजनल फिल्मों को भी प्रोड्यूस करते हैं। राहुल कभी-कभी बॉलीवुड की पार्टी में देखे जाते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement