Monday, May 06, 2024
Advertisement

'द कपिल शर्मा शो': 'राम' को भारी-भरकम कॉस्ट्यूम देख होती थी खुजली, फैंस ने 'लक्ष्मण' की आस्तीन कर दी थी गायब

'द कपिल शर्मा शो' में 'रामायण' की स्टार कास्ट ने कई दिलचस्प बातों का खुलासा किया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: March 07, 2020 18:48 IST
ramayan the kapil sharma show- India TV Hindi
'रामायण' की स्टार कास्ट 'द कपिल शर्मा शो' में शिरकत करेगी

90 के दशक का सबसे लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' आज भी सभी के ज़हन में यादगार है। एक ऐसा वक्त था, जब पूरा हिंदुस्तान राम की भक्ति में डूब जाता था और आज के समय की बात करें तो कुछ भी नहीं बदला है। इस सीरियल और इसकी स्टार कास्ट से दर्शकों को बहुत प्यार है। रामानंद सागर की 'रामायण' की कास्ट कपिल शर्मा के शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' में पहुंचीं, जहां राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, सीता के किरदार में नजर आईं दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी पहुंचे। साथ ही स्वर्गीय निर्माता रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर और पोते शिव सागर भी मौजूद रहे।

'रामायण' के सफर को बताते हुए अरूण गोविल ने बताया कि वो वक्त बहुत अहम और अलग था। हालांकि, जिस तरह लोगों को उस वक्त उनके किरदार का क्रेज था, वो आज भी बरकरार है। सुनील ने इसी बात पर अपना एक वाक्या साझा किया, जहां उन्होंने बताया कि किस तरह अपने फैंस से हाथ मिलाते-मिलाते भीड़ में उनके कुर्ते की एक आस्तीन ही गायब हो गई थी।  

रामायण: 'राम' से लेकर 'मंथरा' तक, इन अभिनेताओं ने निभाया था यादगार किरदार

कपिल के मस्ती भरे सवालों का जवाब देते हुए अरुण ने बताया कि किस तरह भारी भरकम कॉस्ट्यूम्स को देखकर ही उन्हें खुजली होने लगती थी। जब बात हुई स्पष्ट हिंदी में डायलॉग्स डिलीवर करने की तो अरुण बोले कि उन्हें कोई परेशानी नहीं होती थी, हिंदी जबान पर काफी अच्छी तरह जची हुई थी, लेकिन हनुमान बने दारा जितनी हिंदी बोलते थे, सब पंजाबी में ही बोलते थे। सेट पर रावण से भी उनकी अच्छी दोस्ती थी।

बता दें कि दर्शकों ने 'रामायण' के किरदारों का ना सिर्फ किरदार या नाटक के रूप में देखा, बल्कि हकीकत में भी उन्हें बहुत प्यार और सम्मान दिया। कपिल खुद अपना एक किस्सा बताते हुए बोले कि जब उन्होंने पहली बार एयरपोर्ट पर अरुण जी को देखा तो वे अपनी कुर्सी से खड़े हो उठे और कहने लगे प्रभु आ गए। 

प्रेम सागर ने सीरियल 'रामायण' के निर्माता और अपने स्वर्गीय पिता रामानंद सागर पर लिखी किताब का भी प्रमोशन किया। इस किताब पर तीन साल तक रिसर्च कर प्रेम सागर और उनके बेटे शिव सागर ने तैयार की है। इसमें रामानंदन सागर का सुपरस्टार देवानंद के साथ उस वक़्त मुंबई की ट्रेनों में साथ सफर करना, उनकी तस्वीरों और कई बात का ज़िक्र किया है। इस किताब का नाम है "एन एपिक लाइफ रामानंद सागर फ्रॉम बरसात टू रामायण"। बता दें कि 'बरसात' उनकी पहली फिल्म थी, जो 1915 में रिलीज हुई थी।

33 साल बाद ऐसे लगते हैं 'रामायण' के सितारे, कपिल शर्मा के शो में करेंगे मस्ती

प्रेम सागर ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा, "एक आदमी जिसने चपरासी का काम किया, सड़क पर साबुन बेचा, जर्नलिस्ट बने, मुनीम का काम किया.. किसे पता था वो एक दिन 'रामायण' जैसा सुपरहिट सीरियल बना देंगे। 

'द कपिल शर्मा शो' आज रात 9.30 बजे सोनी टीवी पर टेलीकास्ट होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement