Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Happy Birthday Disha Vakani: शाहरुख खान की फिल्म में आ चुकी हैं नजर, परिवार के लिए छोड़ दी एक्टिंग

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की दयाबेन यानि कि दिशा वकानी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर आइए एक नजर डालते है उनके एक्टिंग के सफर पर।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: August 17, 2023 6:00 IST
 Disha vakani- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कुछ ऐसा रहा दिशा वकानी के एक्टिंग का सफर

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की फेवरेट दयाबेन यानी कि दिशा वकानी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। दिशा वकानी मूल रूप से गुजरात से ताल्लुक रखती हैं। इनका जन्म 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में एक गुजराती जैन फैमिली में हुआ। उन्होंने गुजरात कॉलेज से ड्रेमेटिक में ग्रेजुएशन किया है। दिशा वकानी ने यूं तो कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है लेकिन उन्हें ज्यादा पॉपुलैरिटी कॉमेडी टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’  के जरिए मिली। इस शो में दया बेन का किरदार निभाकर वह घर-घर में पॉपुलर हो गईं। दिशा भले ही 6 साल पहले इस शो को अलविदा कह चुकी हैं लेकिन आज भी लोग उन्हें इसी नाम से जानते हैं। 

शाहरुख खान की फिल्म में आ चुकी हैं नजर

हालांकि , 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से पहले 'शुभ मंगल सावधान', 'खिचड़ी', 'इंस्टेंट खिचड़ी', 'हीरो भक्ति ही शक्ति है' और 'आहट' जैसे टीवी शो में अहम रोल निभा चुकी हैं। इसके अलावा वह वर्ष 2014 में 'सीआईडी' में भी नजर आईं। न सिर्फ टीवी शोज बल्कि दिशा वकानी बड़े पर्दे पर भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। वह शाहरुख खान की फिल्म 'देवदास' में नजर आईं थीं। इसके अलावा दिशा फिल्म 'जोधा अकबर', 'मंगल पांडे द राइजिंग', 'लव स्टोरी 2050' जैसी फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं। मगर फिल्मों में इन्हें खास पहचान नहीं मिली। जो पहचान उन्हें 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने दिलाई। दिशा वकानी ने इस सो में दयाबेन के किरदार में अपनी उम्दा अदाकारी से इस रोल को आइकॉनिक बना दिया है। तभी तो उनके शो छोड़ने के 6 साल भी अब तक कोई उन्हें इस किरदार में रिप्लेस नहीं कर पाया है। 

2015 में मुंबई के सीए से की थी शादी

बता दें की साल 2017 में दिशा ने मां बनने के बाद इस शो को अलविदा कह दिया था। तब से उनके शो में  वापिसी के कयास लगाए जाते रहते हैं। हालांकि , इसी साल जनवरी में वो एक बेटे की भी मां बन गई। जिसके बाद अब उनके इस सो में वापस आने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है। वहीं दिशा की पर्सनल लाइफ की बात करे तो दिशा ने वर्ष 2015 में मुंबई के सीए मयूर पडिया से शादी की। अब दिशा एक्टिंग से दूर अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं।

 

Made In Heaven 2 की ये एक्ट्रेस बटोर रही सुर्खियां, रियल लाइफ में है देश की पहली ट्रांसजेंडर डॉक्टर

रणबीर कपूर ने खरीदी करोड़ों की नई लग्जरी कार, कीमत उड़ा देगी आपके होश

हिना खान टूटी टांग लेकर पहुंचीं घर, बेटी को ऐसी हालत में देख रो पड़ी एक्ट्रेस की मां

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement