Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की सांतवी लिस्ट, 13 और उम्मीदवार के नामों को किया घोषित

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपने 13 और उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट शुक्रवार को जारी की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 28, 2022 17:55 IST
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(फाइल फोटो)

Gujarat Assembly Election: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां जी-जान से जुटी हुई हैं। इसी को लेकर राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में देखी जा रही AAP ने  विधानसभा चुनावों के लिए अपनी सांतवी लिस्ट आज यानी शुक्रवार को जारी कर दी। 'आप' ने इस लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने यह लिस्ट जारी की। बता दें कि आम आदमी पार्टी अब तक कुल 86 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। 

वर्तमान में 10 सीट बीजेपी के पास

आम आदमी पार्टी ने जिन 13 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, उनमें से 10 सीट राज्य में सत्ता पर विराजमान बीजेपी के पास हैं। इसके अलावा बची हुई 3 सीटें विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पास हैं। AAP के राज्य इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया ने कहा कि दो सीट-काडी और कलावाड़-अनुसूचित जाति (SC) के उम्मीदवारों, जबकि तीन - सांखेड़ा, मांडवी और महुवा अनुसूचित जनजाति (ST) के उम्मीदवारों के लिए रिजर्व हैं। आपको बता दें कि अब तक न तो बीजेपी और न ही कांग्रेस ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। 

इन सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख ने कहा कि उम्मीदवारों में एक रिटायर गवर्मेंट ऑफिसर, डॉक्टर, वकील और उद्योगपति शामिल हैं। जिन सीट के लिए आज उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया, उनमें काडी (SC), गांधीनगर (नॉर्थ), वाधवान, मोरबी, जसदान, जेतपुर, कलावाड़ (SC), जामनगर (ग्रामीण), महमेदाबाद, लूनावाड़ा, सांखेड़ा (ST), मांडवी (ST) और महुवा (ST) शामिल हैं। इन सीट पर क्रमश: एच के डाभी, मुकेश पटेल, हितेश बजरंग, पंकज रंसरिया, तेजस गाजीपारा, रोहित भुवा, डॉ जिग्नेश सोलंकी, प्रकाश डोंगा, प्रमोदभाई चौहान, नटवरसिंह सोलंकी, रंजन तडवी, सान्याबेन गामित और कुंजन पटेल ढोडिया उम्मीदवार हैं। 

AIMIM ने इन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM ने अब तक पांच सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। AIMIM ने दानिलिमदा (एससी), जमालपुर खड़िया, सूरत-पूर्व, बापूनगर और लिंबायत सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। AAP ने खुद को सत्तारूढ़ बीजेपी को कड़ा मुकाबला देने वाली मुख्य उम्मीदवार पार्टी के रूप में स्थापित किया है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल राज्य में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं तथा रैली और सभाओं को सम्बोधित कर रहे हैं। वह जनता से फ्री बिजली और अच्छी शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के चुनाव से पहले वादे कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement