Sunday, May 05, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा में 25 साल में पहली बार दिखा ऐतिहासिक नजारा, कांग्रेस नेता ने की सदन की अध्यक्षता

गुजरात राज्य विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस पार्टी के एक नेता को कुछ समय के लिए सदन में स्पीकर की जिम्मेदारी को संभालने का मौका मिला। इस दौरान अनिल जोशीयारा ने एक घंटे से अधिक समय तक के लिए सदन का संचालन किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2021 9:39 IST
गुजरात विधानसभा में 25...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA गुजरात विधानसभा में 25 साल बाद दिखा ऐतिहासिक नजारा, कांग्रेस नेता ने की सदन की अध्यक्षता

गांधीनगर: गुजरात राज्य विधानसभा में विपक्षी कांग्रेस पार्टी के एक नेता को कुछ समय के लिए सदन में स्पीकर की जिम्मेदारी को संभालने का मौका मिला। इस दौरान अनिल जोशीयारा ने एक घंटे से अधिक समय तक के लिए सदन का संचालन किया। गुजरात में भाजपा के लगभग 25 वर्षों के शासनकाल में यह ऐतिहासिक क्षण पहली बार देखने को मिला। शुक्रवार को स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी की अनुपस्थिति में भिलोदा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक जोशीयारा एक घंटे से अधिक समय के लिए सदन के अस्थायी स्पीकर बने रहे।

गुजरात राज्य विधानसभा के नियमानुसार, अगर स्पीकर किसी वजह से सदन की कार्यवाही का संचालन नहीं कर पाते हैं, तो इस स्थिति में प्रोटेम स्पीकर के पैनल में से किसी एक विधायक को प्रोटेम स्पीकर की जिम्मेदारी दी जाती है। इस दौरान चेयरपर्सन के वर्तमान पैनल में भाजपा से डॉ. निमाबेन आचार्य, पुर्नेश मोदी और दुष्यंत पटेल और कांग्रेस से अनिल जोशीयारा शामिल रहे।

आश्चर्य की बात यह है कि राजेंद्र त्रिवेदी और निमाबेन आर्चाय दोनों ही स्पीकर विधानसभा भवन में उपस्थित रहने के बावजूद सदन में अनुपस्थित रहे। इनके अलावा, भाजपा के दो अन्य सदस्य पुर्नेश मोदी जहां अनुपस्थित रहे, वहीं दुष्यंत पटेल पहले ही अपने निर्वाचन क्षेत्र भरूच के लिए रवाना हो चुके थे। इसलिए जोशीयारा को जिम्मेदारी सौंपने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement