Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर रनवे से टकराया Indigo फ्लाइट का पिछला हिस्सा, पायलट और को-पायलट के लाइसेंस सस्पेंड

दोनों पायलटों पर यह कार्रवाई 15 जून को हुई विमान दुर्घटना को लेकर की गई है। यह घटना इसलिए भी परेशान करने वाली थी, क्योंकि इंडिगो के विमान के साथ 5 दिन में दूसरी बार यह दुर्घटना हुई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 26, 2023 15:45 IST
indigo flight- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विमान का पिछला हिस्सा टकराया (प्रतिकात्मक तस्वीर)

अहमदाबाद एयरपोर्ट के रनवे पर लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया। हालांकि बाद में विमान को सुरक्षित उतार लिया गया। इस घटना के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इंडिगो के एक कैप्टन का लाइसेंस तीन महीने और एक सह-पायलट का लाइसेंस एक महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई 15 जून को हुई विमान दुर्घटना को लेकर की गई है। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई6595 बेंगलुरु से अहमदाबाद जा रही थी। एयरपोर्ट पर लैंडिग के समय विमान का पिछला हिस्सा टकरा गया था।  

इंडिगो फ्लाइट के साथ 5 दिन में दूसरी बार दुर्घटना

यह घटना इसलिए भी परेशान करने वाली थी, क्योंकि इंडिगो के विमान के साथ 5 दिन में दूसरी बार यह दुर्घटना हुई थी। इससे पहले 1 जून को भी, कोलकाता से आ रहा एक इंडिगो एयरबस A321 विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे उतरते वक्त टेल स्ट्राइक का शिकार हुआ था।

अधिकारियों ने की घटना की जांच
इंडिगो ने एक बयान में कहा था कि विमान को जरूरी असेसमेंट और मरम्मत के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था। घटना की जांच संबंधित अधिकारियों द्वारा की जा रही है। वहीं जून में, इंडिगो की एक अन्य फ्लाइट को मुंबई में उतरने का प्रयास करते समय चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति का सामना करना पड़ा था। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के प्रभाव के कारण लखनऊ-मुंबई उड़ान 6ई-2441 को अपनी लैंडिंग रोकनी पड़ी थी। प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद, मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने के दो असफल प्रयासों के बाद फ्लाइट की उदयपुर में लैंडिंग की गई थी।

11 जून को भी हुआ था हादसा
11 जून को भी, एक इंडिगो एयरबस A321 विमान को कोलकाता से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने पर टेल स्ट्राइक का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद, डीजीसीए ने इंडिगो को फ्लाइट के कॉकपिट क्रू को हटाने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement