Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमरनाथ यात्रा: शिव भक्‍तों का जोश आसमान पर, 5 दिनों में 67000 यात्रियों ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

जम्मू कश्मीर में स्थित बाबा अमरनाथ की गुफा के दर्शन करने के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। दक्षिण कश्मीर में स्थित अमरनाथ गुफा में शुक्रवार को करीब 17,000 तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन किए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2019 11:14 IST
Amarnath Yatra- India TV Hindi
Amarnath Yatra

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर में स्थित बाबा अमरनाथ की गुफा के दर्शन करने के लिए भक्‍तों का तांता लगा हुआ है। दक्षिण कश्मीर में स्थित अमरनाथ गुफा में शुक्रवार को करीब 17,000 तीर्थयात्रियों ने अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन किए। राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के पांचवें दिन 16,745 तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि अब तक 67,228 तीर्थयात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं। 

प्रवक्ता ने बताया कि इस बीच, गंभीर रूप से बीमार पड़ने वाले एक तीर्थयात्री को राज्यपाल सत्य पाल मलिक के निर्देश पर पंजतरणी से यहां शेर-ए-कश्मीर मेडिकल विज्ञान संस्थान (एसकेआईएमएस) लाया गया। राज्यपाल श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड के चेयरमैन भी हैं। 

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश निवासी विशाल मित्तल गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और उन्हें डॉक्टरों ने उपचार के लिए तत्काल एसकेआईएमएस ले जाने की सलाह दी। मरीज को एसकेआईएमएस में भर्ती कराया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement