Friday, April 19, 2024
Advertisement

करतारपुर साहिब में चढ़ाने के लिए मनमोहन सिंह को सौंपे गए छत्र और रुमाला

दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने गुरू नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में चढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गुरुवार को चांदी का एक छत्र और रुमाला सौंपे...

PTI Reported by: PTI
Published on: November 07, 2019 15:38 IST
'Chhatra', 'rumala 'for Kartarpur Sahib handed over to ex...- India TV Hindi
'Chhatra', 'rumala 'for Kartarpur Sahib handed over to ex PM Manmohan Singh

नई दिल्ली: दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने गुरू नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में चढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गुरुवार को चांदी का एक छत्र और रुमाला सौंपे। सिंह पाकिस्तान के इस गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए जाने वाले जत्थे का हिस्सा होंगे।

कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि सिंह को छत्र और रुमाला सौंपे गए और देश में शांति तथा दिल्लीवासियों की खुशी एवं समृद्धि के लिए उन्हें करतारपुर साहिब गुरद्वारा में चढ़ाने का अनुरोध किया गया।

यह प्रतिनिधिमंडल नौ नवंबर को पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक को जोड़ने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होगा। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने बुधवार को उम्मीद जताई कि करतारपुर मॉडल भविष्य के संघर्षों को सुलझाने में मददगार हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement