Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम के फेसबुक पोस्ट पर विवाद, बीजेपी ने किया कड़ा प्रतिवाद

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि जिस दिन भारत के मुसलमानों ने अरब देशों से अपने जुल्म की शिकायत कर दी जलजला आ जाएगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 29, 2020 9:59 IST
Delhi Minorities Commission, Delhi Minorities Commission Facebook Post, Zafarul Islam Khan- India TV Hindi
दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम अपने बयान से फिर घिरते दिख रहे हैं। facebook.com/khan.zafarul

नई दिल्ली: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम अपने बयान से फिर घिरते दिख रहे हैं। उन्होंने ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि जिस दिन भारत के मुसलमानों ने अरब देशों से अपने जुल्म की शिकायत कर दी जलजला आ जाएगा। उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी सख्त हो गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि जफरुल इस्लाम भारत की छवि खराब कर रहे हैं। पार्टी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जवाब मांगा है, और जफरूल को पद से हटाने की मांग की है।

बीजेपी प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने कहा कि यह लिखना गलत है, झूठ है। उन्होंने कहा कि भारत की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। शास्त्री ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री इस पर जबाव दें, और तुंरत इस्लाम को उनके पद से हटाएं।


ध्यान रहे कि जफरुल इस्लाम ने पोस्ट में लिखा है कि भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए कुवैत का धन्यवाद। उन्होंने लिखा है कि हिंदुत्व विचारधारा के लोग सोचते हैं कि कारोबारी हितों की वजह से अरब देश भारत के मुस्लिमों की सुरक्षा की चिंता नहीं करेंगे, लेकिन वे नहीं जानते हैं कि भारतीय मुस्लिमों के अरब और मुस्लिम देशों से कैसे रिश्ते हैं। जफरुल ने लिखा कि जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी, जलजला आ जाएगा। उन्होंने यह पोस्ट 28 अप्रैल की रात को लिखी है। 

इससे पहले भी जफरुल इस्लाम खान क्वॉरन्टीन सेंटर में तबलीगी जमात के लोगों के साथ हो रहे व्यवहार को लेकर दिल्ली सरकार को पत्र लिख चुके हैं। इस्लाम ने अपने पत्र में केंद्र और दिल्ली सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि तबलीगी जमात के लोगों को क्वॉरन्टीन की अवधि को पूरा करने के बाद छोड़ा नहीं जा रहा है। उनके साथ छुआछूत हो रही है। उन लोगों को कैदियों की तरह रखा जा रहा है। एक तरफ सरकार ठीक हुए जमातियों का प्लाज्मा इस्तेमाल कर रही है, वहीं दूसरी ओर उन्हें कैदियों से भी बदतर हालात में रखा जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement