Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में कुमार विश्वास ने कहा, 'AAP कार्यकर्ता केजरीवाल के दरबारियों को कभी माफ नहीं करेंगे'

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर करारा वार करते हुए कहा कि आम आदमी पा्टी के लाखों कार्यकर्ता केजरीवाल के दरबारियों को माफ नहीं करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2018 7:37 IST
Kumar Vishwas- India TV Hindi
Kumar Vishwas

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर करारा वार करते हुए कहा कि आम आदमी पा्टी के लाखों कार्यकर्ता केजरीवाल के दरबारियों को माफ नहीं करेंगे। कुमार विश्वास इंडिया टीवी के लोकप्रिय शो आप की अदालत में एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का जवाब दे रहे थे। इस शो का प्रसारण इंडिया टीवी पर शनिवार रात 10 बजे होगा। कुमार विश्वास ने कहा, 'अगर दो या तीन लोगों की मंडली इसी तरह आम आदमी पार्टी को चलाती रहेगी, तो करोडों पार्टी कार्यकर्ता इन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।' उन्होंने कहा कि मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि ऐसे लोगों को अहंकार के कोप से बचाए, अपने कार्यकर्ताओं के कोप से बचाए।

कुमार विश्वास ने चाणक्य का उदाहरण देते हुए कहा कि जब नंद वंश के महामंत्री दांडायन ने चाणक्य पर राजद्रोह का आरोप लगाया, तो चाणक्य का जवाब था कि कि केवल नंदवंश ही मगध नहीं है। वहीं पार्टी से प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को बाहर करने से जुड़े सवाल के जवाब में कुमार विश्वास ने कहा कि जब हस्तिनापुर में द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था, तो भीष्म चुप रहे, विदुर चुप रहे, लेकिन व्यास के दंड विधान से कोई बच नहीं पाया। भीष्म को शरशैया पर सोना पड़ा। इसी तरह आन्दोलन के चीरहरण में जो चुप्पा रहे हैं, इतिहास के काल खंड में ये सब कायर कहलाएंगे।

राज्यसभा उम्मीदवारी से जुड़े सवाल पर कुमार विश्वास ने बताया कि कैसे दिल्ली चुनाव में सुशील गुप्ता कांग्रेस उम्मीदवार बनकर उनकी रैली के नजदीक से गुजरे, और उनकी तरफ दोनों उंगलियों को -वी- की शक्ल दिखाकर मुस्कराने लगे। विश्वास ने कहा, 'तब मैंने माइक पर दहाड़ा था कि जनता उन्हें हराएगी, और हराया भी। मैं तो कांग्रेस को इस बात के लिए बधाई दे रहा हूं कि जो पार्टी एक भी विधायक नहीं जिता पाई, वह अपने पराजित उम्मीदवार को राज्यसभा में भिजवा रही है। कांग्रेस से हमें राजनीति सीखनी चाहिए।'

वहीं अपने साथ हुए बर्ताव पर कुमार ने कहा, 'सारा देश देख रहा है, पार्टी के लाखों कार्यकर्ता देख रहे हैं, इसकी समाप्ति तो होगी ही, ये लोग अपने भ्रम की दुनिया में रहें। हमारे सात साल के संघर्ष की मलाई को कोई कुत्ता चाटकर शेर पर दहाडने लगे, तो उसे आप क्या कहेंगे।' एक अन्य सवाल के जवाब में कुमार ने कहा कि बात राज्यसभा की नहीं, मैं तो पिछले सात महीनों से सिर्फ एक मोहरा बना हुआ हूं, इस माहिश्मती की शिवगामी देवी कोई और है जो हर बार नए कटप्पा लाकर मुझ जैसे बाहुबलियों की हत्या करवा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement