1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हैदराबाद में आज जो हुआ, वह 2023 में BJP की सरकार बनाने में मदद करेगा?

हैदराबाद में आज जो हुआ, वह 2023 में BJP की सरकार बनाने में मदद करेगा?

ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के परिणाम आ गए हैं। चुनाव में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि TRS फिर से सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर बनी रही। लेकिन, पिछली बार से उसका प्रदर्शन बहुत खराब रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2020 23:39 IST
हैदराबाद में आज जो हुआ, वह 2023 में BJP की सरकार बनाने में मदद करेगा?- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE हैदराबाद में आज जो हुआ, वह 2023 में BJP की सरकार बनाने में मदद करेगा?

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव के परिणाम आ गए हैं। चुनाव में बीजेपी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जबकि TRS फिर से सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर बनी रही। लेकिन, पिछली बार से उसका प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। इन चुनावों में TRS ने सबसे ज्यादा 57, बीजेपी ने 48, AIMIM ने 43 और कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि 2016 में हुए नगर निकाय चुनावों में TRS ने 99, AIMIM ने 44, BJP ने 03 और बाकियों ने 4 सीटों पर जीत हासिल की थी।

ऐसे में पिछली बार 3 सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा को इस बार 48 सीटों पर जीत हासिल हुई है, जिससे पार्टी में उत्साह है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी और पार्टी के राज्य अध्यक्ष बंडी संजय कुमार सहित अन्य भाजपा नेताओं ने हैदराबाद में अपनी पार्टी के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित होकर मिठाई भी बांटी और जश्न मनाया।

पार्टी 2023 में तेलंगाना विधानसभा चुनावों को लेकर इन नतीजों को बहुत ही आशावादी नजर से देख रही है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने इस संदर्भ में बयान भी दिया है। जी किशन रेड्डी का कहना है कि 2023 विधानसभा चुनावों को देखें तो यह नतीजे तब भाजपा को लाने के लिए जनता का आशीर्वाद है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "हैदराबाद एक मिनी इंडिया है जहां TRS की 99 सीटें थीं उनकी 55 सीटें कम हो गई हैं और जहां हमारी 4 सीटें थीं वो बढ़कर 50 हो गई हैं। आज का रिज़ल्ट 2023 में तेलंगाना में भाजपा पार्टी को लाने के लिए जनता का आशीर्वाद है।"

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने परिणामों के लिए तेलंगाना की जनता का आभार जताया है। इसके साथ ही अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष बंडी संजय कुमार को बधाई देते हुए कार्यकर्ताओं के परिश्रम की तारीफ की है।

ट्वीट में शाह ने कहा, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की विकास की राजनीति पर विश्वास जताने के लिए तेलंगाना की जनता का आभार। GHMC में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के लिए श्री जेपी नड्डा जी और श्री बंदी संजय कुमार को बधाई। मैं तेलंगाना बीजेपी के अपने कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम की सराहना करता हूं।’ 

गौरतलब है कि 1 दिसंबर को संपन्न हुए हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था। हालांकि, एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment