Friday, April 26, 2024
Advertisement

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के पिता का 90 वर्ष की आयु में हुआ निधन

मुक्तसर जिले स्थित उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिजनों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी मित्रों और शुभचिंतकों से अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने का अनुरोध किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 15, 2020 10:40 IST
Punjab Finance Minister Manpreet Badal - India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Punjab Finance Minister Manpreet Badal 

चंडीगढ़। पूर्व सांसद व पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के पिता गुरदास सिंह बादल (90) का गुरुवार देर रात यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके बेटे ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। मुक्तसर जिले स्थित उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिजनों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी मित्रों और शुभचिंतकों से अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने का अनुरोध किया है।

गुरदास बादल, अकाली दल के संरक्षक और पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल के छोटे भाई थे। उनके बेटे मनप्रीत ने एक ट्वीट में कहा कि बेहद दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मेरे पिता सरदार गुरदास सिंह बादल का कल रात मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

उन्होंने कहा कि इसी साल मार्च में मेरी मां के निधन के बाद से उनका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा था और वह पिछले कुछ दिनों से लाइफ-सपोर्ट सिस्टम पर थे। कोरोना वायरस महामारी को ध्यान में रखकर पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत ने आगे कहा कि हम सभी मित्रों और शुभचिंतकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे पुश्तैनी गांव (बादल) में होने वाले अंतिम संस्कार समारोह में भाग लेने से बचें।

गुरदास बादल पूर्व में सांसद रह चुके हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल सहित अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement