1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा: नगर निकाय चुनाव में करीब 60% मतदान, किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

हरियाणा: नगर निकाय चुनाव में करीब 60% मतदान, किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर तमाम एहतियाती उपायों और कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा में नगर निकाय चुनाव में रविवार को लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुआ।

Bhasha Bhasha
Published on: December 27, 2020 22:11 IST
हरियाणा: नगर निकाय चुनाव में करीब 60% मतदान, किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं- India TV Hindi
Image Source : FILE हरियाणा: नगर निकाय चुनाव में करीब 60% मतदान, किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं

चंडीगढ़: कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर तमाम एहतियाती उपायों और कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा में नगर निकाय चुनाव में रविवार को लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ था और शाम पांच बजकर 30 मिनट तक चला। राज्य चुनाव आयुक्त दलीप सिंह ने बताया, ‘‘उपलब्ध प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुआ है। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।’’ 

अंबाला, पंचकूला और सोनीपत नगर निगमों के सभी वार्डों के सदस्य और महापौर पद के लिए, रेवाड़ी के नगरपालिका परिषद, सांपला (रोहतक), धारूहेड़ा (रेवाड़ी) और उकलाना (हिसार) की नगरपालिका समितियों के अध्यक्ष और सभी सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हुआ। नगरपालिका समिति, इंद्री (करनाल) के वार्ड नंबर सात, भूना (फतेहाबाद) के 13, राजौंद (कैथल) के 12, नगरपालिका परिषद फतेहाबाद के 14 और नगरपालिका परिषद सिरसा के वार्ड नंबर 29 के लिए भी उपचुनाव हुआ। 

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए व्यापक व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों और संवेदनशील तथा अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया। चुनाव के नतीजे 30 दिसंबर को आएंगे। इस चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। 

हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 रोगियों को उनके संबंधित मतदान केंद्रों पर अंतिम घंटे में अपना वोट डालने की अनुमति दी थी। सिंह ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर केंद्र और राज्य प्राधिकरणों द्वारा जारी की गई सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X