1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अरुण जेटली के ‘ठोस कानूनी सलाह’ पर हर दल विश्वास करता था : सॉलिसिटर जनरल

अरुण जेटली के ‘ठोस कानूनी सलाह’ पर हर दल विश्वास करता था : सॉलिसिटर जनरल

सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शनिवार को कहा कि अरूण जेटली के निधन के साथ ही देश ने एक प्रतिभाशाली सांसद, बुद्धिमान राजनेता और कानून के जानकार को खो दिया है जिनकी सलाह पर हर दल के लोग विश्वास करते थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2019 17:54 IST
Arun Jaitley- India TV Hindi
Arun Jaitley File Photo

नयी दिल्ली: सोलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने शनिवार को कहा कि अरूण जेटली के निधन के साथ ही देश ने एक प्रतिभाशाली सांसद, बुद्धिमान राजनेता और कानून के जानकार को खो दिया है जिनकी सलाह पर हर दल के लोग विश्वास करते थे। स्वास्थ्य कारणों से मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्री बनने से इनकार करने वाले जेटली (66) को सांस लेने में तकलीफ होने और बेचैनी होने के कारण नौ अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर शोक जताते हुए मेहता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘देश, भारतीय राजनीति और कानूनी बिरादरी के लिए यह काफी बड़ा नुकसान है।’’ सोलिसिटर जनरल ने कहा कि जेटली के संपर्क में जो भी आता था, उस पर उनका प्रभाव पड़ता था। वरिष्ठ वकील के तौर पर वह अपने साथी नेताओं और पेशेवर सहयोगियों को कानूनी सलाह के माध्यम से राह दिखाते थे और ‘‘विपरीत परिस्थितियों में उनके साथ खड़े होते थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X