1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा में सेना के काफिले को IED ब्लास्ट से उड़ाने की कोशिश, नौ जवान और दो नागरिक घायल

पुलवामा में सेना के काफिले को IED ब्लास्ट से उड़ाने की कोशिश, नौ जवान और दो नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर में एकबार फिर आतंकवादियों ने पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की तरह सेना के काफिले को IED ब्लास्ट से निशाना बनाने की कोशिश की। 9 सैनिकों के घायल होने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 17, 2019 23:55 IST
Pulwama Army Convoy attacked- India TV Hindi
Pulwama Army Convoy attacked

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में एकबार फिर आतंकवादियों ने पुलवामा में हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हमले की तरह सेना के काफिले को IED ब्लास्ट से निशाना बनाने की कोशिश की। सोमवार को आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती काफिले को निशाना बनाते हुये एक वाहन से बंधे आईईडी में विस्फोट कर दिया, जिसमें नौ जवान और दो नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया दक्षिण कश्मीर के इस जिले में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह अरिहाल के पास 44 राष्ट्रीय रायफल्स के कई वाहनों वाले गश्ती दल को निशाना बनाया। इस हमले में बख्तरबंद वाहन में बैठे जवान घायल हो गए । 

अधिकारियों ने बताया कि हमला होते ही सेना के जवान तुरंत हरकत में आ गये और इलाके को घेर लिया और किसी दूसरे हमले को टालने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है। 

जानकारी के मुताबिक शाम 5.30 बजे के आसपास जब इस इलाके से सेना का मोबाइल पेट्रोलिंग वाहन गुजर रहा था उसी समय आईईडी ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट की चपेट में मोबाइल पेट्रोलिंग गाड़ी आ गई। 

हमले की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त फोर्स को घटनास्थल पर भेजा गया। यह जगह, 14 फरवरी को हुये हमले वाली जगह से 27 किलोमीटर की दूरी पर है। आपको बता दें कि पुलवामा में ही 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वैन के जरिए आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X