Monday, June 03, 2024
Advertisement

बम संबंधी ट्वीट के कारण जेट एयरवेज की इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली: मुंबई से 61 लोगों को दुबई ले जा रही जेट एयरवेज की एक उड़ान को विमान में बम होने का टवीट मिलने के बाद मस्कट हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा।

Agency
Published on: July 10, 2015 9:16 IST
बम संबंधी ट्वीट के...- India TV Hindi
बम संबंधी ट्वीट के कारण जेट एयरवेज की इमरजेंसी लैंडिंग

नई दिल्ली: मुंबई से 61 लोगों को दुबई ले जा रही जेट एयरवेज की एक उड़ान को विमान में बम होने का टवीट मिलने के बाद मस्कट हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा। हालांकि बाद में टवीट गलत पाये जाने पर विमान को आगे की उड़ान के लिए मंजूरी दे दी गयी। पिछले दो दिन में यह ऐसी दूसरी घटना है।

जेट एयरवेज ने एक बयान में कहा, जेट एयरवेज की उड़ान 9 डब्ल्यू 536 दोपहर 12 बजकर 46 मिनट पर मुंबई से दुबई के लिए रवाना हुई। बम धमकी के कारण उसका मार्ग परिवर्तित कर मस्कट भेज दिया गया। यह विमान 54 यात्रियों एवं चालक दल के सात सदस्यों को ले जा रहा था और यह भारतीय समय के अनुसार 14:50 मिनट पर मस्कट में उतर गया।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि ओमानी सुरक्षा एजेंसियों ने विमान, यात्रियों एवं सामान की गहन छानबीन करने के बाद विमान को उड़ान भरने की इजाजत दे दी। उन्होंने बताया कि यह विमान अब किसी भी समय उड़ान भर सकता है।

जेट एयरवेज के एक कर्मचारी के संज्ञान में एक ट्वीट आया जिसमें कहा गया कि जेट एयरवेज का मुंबई से दुबई उड़ान भरने वाले विमान में बम का पता चला है। कर्मचारी ने इस बारे में मुंबई एटीसी को सूचित किया।

यह संदेश मस्कट एटीसी को अपराह्न एक बजकर 55 मिनट पर प्रेषित किया गया तथा विमान का मार्ग परिवर्तित कर उसे ओमान की राजधानी के हवाई अड्डे पर उतारा गया।

बताया जाता है कि यह ट्वीट सुरेन्द्र प्रताप नाम से चलाए जाने वाले ट्वीटर हैंडल से भेजा गया। मुंबई पुलिस साइबर शाखा सहित भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है।

दो दिन पहले ही इस्ताम्बुल से बैंकाक जा रहे टर्किश एयरलाइंस के विमान को बम के खतरे के कारण आपात स्थिति में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा गया था। बहरहाल विमान में कोई बम नहीं मिला और विमान को जाने की इजाजत दे दी गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement