Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

झारखंड में दो दिन बाद सामने आए Coronavirus के 10 नये मामले, कुल रोगियों की संख्या 125 हुई

झारखंड में दो दिन तक कोई कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिलने के बाद मंगलवार को रांची के हिंदपीढ़ी से आठ नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले, साथ ही गुड़गांव से लौटे दो लोग दुमका में संक्रमित पाये गये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 125 तक पहुंच गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 06, 2020 6:37 IST
Jharkhand reports 10 new COVID-19 cases, total tally reaches 125- India TV Hindi
Jharkhand reports 10 new COVID-19 cases, total tally reaches 125

रांची: झारखंड में दो दिन तक कोई कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिलने के बाद मंगलवार को रांची के हिंदपीढ़ी से आठ नये कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिले, साथ ही गुड़गांव से लौटे दो लोग दुमका में संक्रमित पाये गये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 125 तक पहुंच गयी है। इनमें 33 मरीज ठीक हो गये हैं जबकि तीन अन्य की मौत हो चुकी है और कुल 89 मरीजों का इलाज चल रहा है। इससे पूर्व रविवार और सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया था जिससे लोगों ने राहत की सांस ली थी। 

Related Stories

आधिकारिक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रांची के सबसे बड़े कंटेनमेंट जोन हिंदपीढ़ी इलाके में आठ नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिन्हें मिलाकर रांची में ही संक्रमितों की कुल संख्या 91 तक पहुंच गयी जिनमें से 18 ठीक हो चुके हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पहली बार दुमका जिले में दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाये गये जिससे वहां का प्रशासन सतर्क हो गया है। 

संक्रमित पाये गये दोनों लोग उस समूह में शामिल थे जो एक मई को गुड़गांव से यहां पहुंचा था। दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा है कि इन दोनों मरीजों को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि उनका पूरा दल गुड़गांव से लौटने के बाद से पृथक-वास में रह रहा है। 

चिकित्सा बुलेटिन के अनुसार सरकारी प्रयोगशालाओं में कुल 642 नमूनों की जांच हुई जिनमें से 10 संक्रमित पाये गये शेष सभी संक्रमण रहित पाये गये। इसके अलावा निजी प्रयोगशालाओं में भी 29 नमूनों की जांच हुई जो सभी संक्रमण रहित पाये गये। राज्य में अबतक कुल 14939 नमूनों की जांच की जा चुकी है। 

इस बीच झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना महामारी के चलते उपजी स्थिति में राज्य सरकार से विचार विमर्श के बाद चौदह नगर पालिकाओं के लिए मई-जून में निर्धारित चुनाव तथा पांच स्थानों/पदों के उपनिर्वाचन अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिये हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement