Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में ओला, उबर के ड्राइवरों की हड़ताल

कैब सेवा देने वाले ओला एवं उबर के चालक कोविड-19 के मद्देनजर कर्ज की किस्त भुगतान पर लगाई गई रोक को बढ़ाए जाने और भाड़े में इजाफा किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 01, 2020 14:34 IST
दिल्ली-एनसीआर में ओला, उबर के ड्राइवरों की हड़ताल- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली-एनसीआर में ओला, उबर के ड्राइवरों की हड़ताल

नयी दिल्ली: कैब सेवा देने वाले ओला एवं उबर के चालक कोविड-19 के मद्देनजर कर्ज की किस्त भुगतान पर लगाई गई रोक को बढ़ाए जाने और भाड़े में इजाफा किए जाने की मांग को लेकर दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। ‘सर्वोदय ड्राइवर्स एसोसिएशन ऑफ डेल्ही’ के अध्यक्ष कमलजीत सिंह गिल ने बताया कि हड़ताल कर रहे सभी कैब चालक आज दिन में मंडी हाउस पर जमा होंगे और कर्ज की किस्त भुगतान पर लगाई गई रोक बढ़ाने तथा भाड़े में इजाफा की मांग करेंगे। 

गिल ने कहा, ‘‘हड़ताल की वजह से ग्रेटर नोएडा, द्वारका और उत्तम नगर सहित दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में कैब की कमी रही।’’ कैब की हड़ताल की वजह से आईआईअी-जेईई मेन परीक्षा देने जा रहे छात्रों और अन्य लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। गिल ने कहा, "लॉकडाउन के कारण गंभीर आर्थिक संकट की वजह से चालक मासिक किस्त अदा करने में असमर्थ हैं। ऋण की किस्त की अदायगी पर लगाई गई रोक आज खत्म हो गई और बैंक पहले से ही हम पर दबाव बना रहे हैं। चालकों को डर है कि किस्त नहीं भरने पर बैंक उनकी गाड़ी ले जाएंगे।" 

चालकों के हड़ताल पर जाने की घोषणा को लेकर ओला और उबर की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हड़ताल से बड़ी संख्या में लोगों को दिक्कत हो सकती है, क्योंकि मेट्रो सेवा पहले से ही बंद है और सरकारी बसें सामाजिक दूरी के नियम के मद्देनजर कम क्षमता के साथ चल रही हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement