Friday, April 26, 2024
Advertisement

आज कैबिनेट बैठक करेंगे PM मोदी, कोरोना की स्थिति की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा किये जाने की संभावना है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 30, 2021 8:49 IST
PM Modi to chair council of ministers meeting on Friday; COVID situation likely to be discussed- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (30 अप्रैल) को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक डिजीटल माध्यम से शुक्रवार की सुबह होगी, जिसमें मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक होगी। बता दें कि, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 स्थिति को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ कई बैठकें कर चुके हैं । 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों के लिए आरंभ हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। बैठक में मंत्रियों को जनता के बीच जाकर उनके मुद्दों को सुलझाने को कहा जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी इस संबंध में सरकारी अधिकारियों, दवा उद्योग के प्रमुखों, आक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, तीनों सेनाओं के प्रमुखों आदि से भी कोविड-19 महामारी से निपटने के तौर तरीकों के बारे में चर्चा कर चुके हैं। 

बीते बुधवार की बैठक में एक बड़ा फैसला ऑक्सीजन प्लांट को लेकर किया गया था। कोरोना की दूसरी लहर के बीच देश के कई राज्य बुरी तरह ऑक्सीजन संकट से जूझ रहे हैं. डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने कहा है कि वो 500 मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाएगा।

 

इसके लिए धन राशि पीएम केयर्स फंड से दी गई है। DRDO द्वारा LCA, तेजस में ऑन बोर्ड ऑक्सीजन जनरेशन के लिए विकसित की गई मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट (एमओपी) तकनीक अब कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन से जुड़े वर्तमान संकट से लड़ने में मदद करेगी।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement