1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पूर्व की UPA सरकार ने 26/11 के बाद अकर्मण्यता दिखाई थी: जेपी नड्डा

पूर्व की UPA सरकार ने 26/11 के बाद अकर्मण्यता दिखाई थी: जेपी नड्डा

आज ही के दिन सरहद पार से आए पाकिस्तानी आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को निशाना बनाया था और आतंक का ऐसा तांडव मचाया था जिसे कोई भी देशवासी अब तक नहीं भूल पाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2021 13:41 IST
jp nadda- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पूर्व की UPA सरकार ने 26/11 के बाद अकर्मण्यता दिखाई थी: जेपी नड्डा

Highlights

  • मुंबई हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षा कर्मियों और लोगों को आज श्रद्धांजलि दी गई।
  • कांग्रेस सांसद ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि उस समय की यूपीए सरकार की अकर्मण्यता ये नतीजा- नड्डा

मुंबई: मुंबई के 26/11 आतंकी हमले को आज 13 साल हो गए हैं। मुंबई हमले में जान गंवाने वाले सुरक्षा कर्मियों और लोगों को आज श्रद्धांजलि दी गई। आज ही के दिन सरहद पार से आए पाकिस्तानी आतंकियों ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को निशाना बनाया था और आतंक का ऐसा तांडव मचाया था जिसे कोई भी देशवासी अब तक नहीं भूल पाया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और कहा, 2008 में 13 साल पहले मुंबई में एक बहुत ही दुखद घटना घटी थी। हमारे प्रदेश में मुंबई में आतंकवादियों का हमला हुआ था, इसमें सैंकड़ों नागरिक मारे गए थे और इसके साथ हमारे फौजी भाई जो रक्षा के लिए गए थे उन्होंने भी शहादत दी थी।

उन्होंने कहा, आज के दिन हम उन सभी लोगों जिनकी जाने गई और जिन्होंने रक्षा के लिए शहादत दी, उनके प्रति हम नमन करते हैं, उनकी आत्मा को शांति मिले इसके लिए प्रार्थना करते हैं। हम लोगों ने उस समय कहा था कि आपकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। कांग्रेस पार्टी के एक सांसद ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि उस समय की यूपीए सरकार की अकर्मण्यता ये नतीजा था, उसने स्पष्ट रूप से लिखा है, यही हम कह रहे थे कि एक मजबूर सरकार के कैसे हालात होते हैं इसका यह जीता जागता प्रमाण है। वह लिख रहा है कि भारतीय सेना तैयार थी, उस समय एयर चीफ मार्शल ने भी बयान दिया था।

नड्डा ने कहा एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी है उरी की घटना के बाद सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, पुलवामा की घटना के बाद एयर स्ट्राइक होता है और मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है, और दूसरी तरफ यह सरकार थी 26/11 की घटना घट जाती है। अकर्मण्यता का परिचय देते हैं, ये कमजोर सरकार यूपीए की भारत को कहां पहुंचा देती है और मोदी जी की मजबूत सरकार भारत को कहां  ले जाती है इस बात को हमें समझना चाहिए। मोदी जी के नेतृत्व में  भारत मजबूत स्थिति में पहुंचा है।

bigg boss 15