1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रवि दहिया के गोल्ड से चूकने पर भावुक हुआ तिहाड़ में बंद पहलवान सुशील कुमार

रवि दहिया के गोल्ड से चूकने पर भावुक हुआ तिहाड़ में बंद पहलवान सुशील कुमार

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है। वहीं भारत के एक और नामी ओलिंपियन और रेसलिंग में दहिया से पहले देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके सुशील कुमार दहिया के गोल्ड मेडल से चूकने पर भावुक हो उठे।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: August 05, 2021 17:47 IST
Wrestler Sushil Kumar locked in Tihar, gets emotional after Ravi Dahiya misses gold at Tokyo Olympic- India TV Hindi
Image Source : FILE टोक्यो ओलिंपिक में भारत के रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है।

नई दिल्ली: टोक्यो ओलिंपिक में भारत के रवि दहिया ने सिल्वर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है। वहीं भारत के एक और नामी ओलिंपियन और रेसलिंग में दहिया से पहले देश के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके सुशील कुमार दहिया के गोल्ड मेडल से चूकने पर भावुक हो उठे। बता दें की छत्रसाल स्टेडियम में सुशील कुमार की देखरेख में ही रवि दहिया ने कुश्ती के बेहतरीन दाव पेच सीखे थे। सुशील कुमार फिलहाल सागर धनखड़ हत्या मामले के आरोपी हैं और वो तिहाड़ जेल में बंद हैं।

तिहाड़ जेल में ही सुशील कुमार ने रवि दहिया का मुकाबला देखा। जानकारी के मुताबिक ओलिंपिक में कुश्ती के 57 किलो भार वर्ग के फाइनल में रवि दहिया की हार से दुखी होकर रो पड़े। पहलवान सुशील कुमार को अन्य कैदियों के साथ ओलंपिक देखने के लिए जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल में ओपन एरिया में टीवी की सुविधा दी है। जेल सूत्रों के मुताबिक पहलवान सुशील कुमार दोपहर से ही टीवी के सामने बैठा है।

गौरतलब है कि रवि दहिया टोक्यो ओलिंपिक में 57 किलो भार वर्ग रेसलिंग के फाइनल तक पहुंचे। हालांकि वो गोल्ड जीतने से चूक गए। फाइनल मुकाबले में उन्हें रूस के पहलवान ने 7-4 से हरा दिया। हालांकि रवि ने सिल्वर मेडल पर अपना कब्जा बना लिया और वो ये करिश्मा करने वाले भारत के दूसरे पहलवान बन गए। उनसे पहले सुशील कुमार ये करिश्मा करने वाले पहले भारतीय पहलवान थे। रेसलिंग रिंग में उनके इस करिश्माई प्रदर्शन की सराहना देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से लेकर आमजन तक कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021