Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Aryan Khan : क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को बड़ी राहत, NCB ने दी क्लीन चिट

Aryan Khan: एनसीबी ने आज अपनी चार्जशीट में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी है।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: May 27, 2022 14:17 IST
Aryan Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Aryan Khan

Highlights

  • सूत्रों के मुताबिक एनसीबी ने 6 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है
  • चार्जशीट में आर्यन खान समेत 6 लोगों के नाम नहीं
  • 20 आरोपियों को एनसीबी ने किया था गिरफ्तार

Aryan Khan : शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में बड़ी राहत मिली है। एनसीबी ने आज दाखिल अपनी चार्जशीट में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी है। इस मामले में आर्यन खान महीने भर आर्थर रोडजेल में बंद रहे थे। सूत्रों के मुताबिक एनसीबी ने 6 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में आर्यन खान समेत 6 लोगों के नाम नहीं हैं। NCB के एक बड़े अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि आर्यन खान को क्लीन चिट मिली है। 6 आरोपियों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले इसलिए उनका नाम चार्जशीट में नहीं है।

क्रूज शिप पर पार्टी के दौरान एनसीबी ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि आर्यन खान को एक क्रूज शिप पर पार्टी के दौरान पिछले साल तीन अक्टूबर को ड्रग्स मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया गया था और करीब तीन हफ्ते जेल में रहने के बाद बंबई हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिली थी। 

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड में मची हलचल

पिछले साल अक्टूबर में एनसीबी ने जब एक क्रूज जहाज पर छापेमारी कर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान  को गिरफ्तार किया तो बॉलीवुड में हलचल मच गयी। एनसीबी ने आर्यन को मादक पदार्थों का कथित तौर पर सेवन करने और उनकी तस्करी करने के आरोप में कई दिनों तक हिरासत में भी रखा। मीडिया और चर्चाओं से दूर रहने वाले आर्यन खान इस मामले की वजह से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गए। 

जेल में 28 दिन बिताने के बाद रिहा हुए थे आर्यन

आर्यन को बाद में मुंबई की आर्थर रोड जेल में 28 दिन बिताने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। आर्यन खान मामले के तार अनन्या पांडे समेत कई लोगों से जुड़े। इस मामले में एनसीबी ने अनन्या से पूछताछ भी की। वहीं, दूसरी ओर इस साल फिल्मकार अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू और अभिनेता सोनू सूद जैसे कलाकारों के घरों तथा कार्यालयों पर आयकर विभाग ने जब छापेमारी की तो तमाम तरह के कयास लगाए जाने लगे।

शाहरुख परिवार को एक बड़े व्यक्तिगत संकट से गुजरना पड़ा

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी व्यक्तिगत संकट से गुजरे। इस मामले में कुछ कलाकारों ने उनका इस समय में साथ दिया, जबकि कई लोगों की इस मामले में आलोचना भी उन्हें सहनी पड़ी। इसी बीच शाहरुख और गौरी दोनों दिन में कई बार कॉल कर आर्यन की हेल्थ अपडेट भी लेते रहे थे। जमानत की तमाम कोशिशों के बावजूद देश के बड़े बड़े नामी वकील आर्यन की रिहाई नहीं करवा पाए थे। अंतत: 30 अक्टूबर 2021 को कोर्ट ने कुछ कड़ी शर्तों के साथ जमानत पर रिहा किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement