Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक में धर्मांतरण के इरादे से बांटी जा रहीं भगवत गीता जैसी किताबें, बजरंग दल ने ईसाई मिशनरियों पर लगाया आरोप

बजरंग दल के मुताबिक जिले के अलग-अलग इलाकों में भगवत गीता जैसी किताबों को बांटने और बेंचने की बहुत सारी घटनाएं सामने आई हैं। उनके मुताबिक किताबों में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 29, 2022 19:13 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रतीकात्मक फोटो

Karnataka News: कर्नाटक के तुमकुरु(Tumakuru) शहर से धर्म परिवर्तन से जुड़ा हुआ एक मामला सामने आया है। बजरंग दल ने आज यानी शनिवार को ईसाई मिशनरियों (Christian missionaries) के खिलाफ धर्मांतरण के इरादे से भगवद गीता जैसी किताबें बांटने को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बजरंग दल द्वारा शिकायत को कर्नाटक के तुमकुरु शहर और कोरा पुलिस थानों में दर्ज कराया गया। पुलिस के मुताबिक इसाई मिशनरियों ने तुमकुरु में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराने के मकसद से एक बहुत बड़ा अभियान चलाया है।

'किताबों में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान'

बजरंग दल के मुताबिक जिले के अलग-अलग इलाकों में भगवत गीता जैसी किताबों को बांटने और बेंचने की बहुत सारी घटनाएं सामने आई हैं। उनके मुताबिक किताबों में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। किताब में बाबा आदम ब्रह्मा, महादेव, मोहम्मद के बराबर बताया गया है और किताब में यह भी कहा गया है जैन समुदाय लोगों द्वारा पूजनीय आदिनाथ ने बाबा आदम के रूप में जन्म लिया है। किताब में यह भी दावा किया गया है कि बाबा आदम ब्रह्मा के ग्रह से आए थे और वह ब्रह्मा के अवतार हैं।

दिल्ली की कबीर प्रिंटिंग प्रेस से छप रही किताबें

बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि कन्नड़ भाषा में 'गीतये निन्ना ज्ञान अमृता' नामक पुस्तक के वितरण, बिक्री को आक्रामक तरीके से लिया गया है। जानकारी के मुताबिक किताबें नई दिल्ली में कबीर प्रिंटिंग प्रेस से प्रकाशित की जा रही हैं। इन ताकतों को रोकने के लिए तुमकुरु जिले के पुलिस अधीक्षकश्र(SP) को भी शिकायत सौंपी गई है। मामले में आगे की जांच बेहद गहनता से की जारी है।

मारा-पीटा और फिर किया खतना

हाल में कर्नाटक के हुब्बल्ली से भी एक बहुत ही भयानक और क्रूरता से भरा धर्मांतरण का मामला सामने आया था। शहर में एक दलित व्यक्ति का कथित रूप से जबरन धर्मांतरण किया गया। जानकारी के मुताबिक व्यक्ति के विरोध करने पर उसे कठोर यातनाएं देकर इस्लाम को अपनाने के लिए मजबूर किया गया। आरोपियों ने सबसे पहले उसका खतना कर दिया, जिसके बाद उसे बीफ खाने के लिए बाध्य किया। पीड़ित व्यक्ति ने जब इसका विरोध किया तो उसे बड़ी ही हिंसक तरीके से मारा-पीटा गया। हालांकि, अब तक मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement