Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बृजभूषण सिंह कुश्ती महासंघ अध्यक्ष पद से दे सकते हैं इस्तीफा, 22 जनवरी को एजीएम के बाद लेंगे फैसला

जानकारी के मुताबिक अयोध्या में 21 से 23 जनवरी के बीच WFI की आपातकालीन बैठक होगी। इस बैठक में बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 19, 2023 16:21 IST
बृजभूषण सिंह, अध्यक्ष,...- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई बृजभूषण सिंह, अध्यक्ष, कुश्ती महासंघ

नई दिल्ली: कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अयोध्या में 21 से 23 जनवरी के बीच WFI की आपातकालीन बैठक होगी। इस बैठक में बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद वे अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कुश्ती महासंघ के सेक्रेटरी जनरल ने यह बैठक बुलाई है। इसी बैठक में बृजभूषण शरण सिंह पर कोई भी फैसला लिया जा सकता है। बैठक में बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे। 

पहलवानों का धरना आज भी जारी

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के जंतर- मंतर पर कुश्ती महासंघ के खिलाफ देश के दिग्गज पहलवालों का धरना आज भी जारी है। पहलवानों की तरफ से बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। महिला पहलवानों के यौन शोषण तक का आरोप बृजभूषण सिंह पर लगा है।  साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया जैसे ओलंपिक और एशियन गेम्स के पदक विजेता खिलाड़ियों का धरना कल से जारी है।

बबीता फोगाट ने प्रदर्शनकारियों से बात की

इस बीच तीन बार राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता और भाजपा नेता बबीता फोगाट सरकार की ‘संदेशवाहक’ बनी और धरने पर बैठे पहलवानों को उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। धरना दे रहे पहलवान कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के  अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं । पूर्व पहलवान बबीता धरना स्थल पर आई और पहलवानों की मांगे सुनी । उन्होंने कहा ,‘ मैं हल निकालने की कोशिश करूंगी । मैं पहले पहलवान हूं और फिर राजनेता । मैं इनका दर्द समझती हूं और मैं इनकी मांगे पूरी करने की कोशिश करूंगी ।’ बजरंग, अंशु मलिक, साक्षी और विनेश ने मांग की है कि डब्ल्यूएफआई (डब्ल्यूएफआई) को भंग करके नया महासंघ बनाया जाये। 

रवि दहिया, दीपक पूनिया भी धरना-प्रदर्शन में शामिल

बबीता के जाते ही पहलवानों में से बजरंग, उनकी पत्नी संगीता, विनेश, सरिता मोर, अंशु मलिक, अंतिम पंघाल को खेल सचिव सुजाता चतुर्वेदी ने भी बातचीत के लिये बुलाया । उनके अलावा भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान और संयुक्त सचिव (खेल) कुणाल भी बैठक में शामिल हुए । तोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि दहिया और विश्व चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता दीपक पूनिया भी कई अन्य के साथ धरने में शामिल हुए । 

बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप

विनेश ने बुधवार को दावा किया कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष कई साल से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं । सिंह ने इन आरोपों का खंडन किया है । विनेश ने यह भी आरोप लगाया कि लखनऊ में राष्ट्रीय शिविर में कई कोचों ने महिला पहलवानों का शोषण किया है । वहीं पहलवानों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंची माकपा नेता बृंदा कारत को पहलवानों ने यह कहकर वहां से जाने के लिये कह दिया कि वे इस प्रदर्शन को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहते । बजरंग ने कहा ,‘हम आपसे निवेदन करते हैं मैडम कि इसे राजनीतिक नहीं बनाये।'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement