Friday, April 26, 2024
Advertisement

जंतर-मंतर बना 'अखाड़ा', सरकार की ओर से पहुंचीं बबीता; समाधान होने तक नहीं खेलेंगे पहलवान

बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई को लेकर रेसलर दिल्ली के जंतर मंतर पर आज दूसरे दिन भी धरना दे रहे हैं। धरने के दूसरे दिन पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जवाब दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: January 19, 2023 14:09 IST
चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगट- India TV Hindi
Image Source : ANI चैंपियन पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगट

नई दिल्ली: देश के लिए मेडल जीतने वाले पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ यानी रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के चीफ पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। जिसको लेकर WFI के चीफ बृजभूषण सिंह पहलवानों पर कई इल्जाम लगाए। बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई को लेकर रेसलर दिल्ली के जंतर मंतर पर आज दूसरे दिन भी धरना दे रहे हैं। धरने के दूसरे दिन पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और जवाब दिया। इस दौरान रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा कि ये हमारे सम्मान की लड़ाई है। पहलवानों के धरने पर राजनीति ना हो। 

"विदेश भागने की फिराक में बृजभूषण"

पूनिया ने कहा कि हम अपने लिए खुद लड़ सकते हैं। अगर हम अपने देश के लिए लड़ सकते हैं तो हम अपने अधिकारों के लिए भी लड़ सकते हैं। बजरंग पूनिया ने कहा कि खिलाड़ियों को दवाब महसूस करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि फेडरेशन के अध्यक्ष विदेश भागने की फिराक में हैं। इस दौरान पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि किसी से डरने की जरूरत नहीं है। हमारी लड़ाई रेसलिंग की भलाई के लिए है। विनेश फोगाट ने कहा कि आपका समर्थन ही हमारी ताकत है। हम अपनी मेहनत से यहां तक आए हैं और किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

सरकार की ओर से पहुंची बबीत फोगाट
वहीं इस बीच सरकार की ओर से पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट बातचीत के लिए आई हैं। धरनास्थल पर पहंचकर बबीता ने कहा कि सरकार ने कुश्ती संघ से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि कुश्ती संघ को 72 घंटों में जवाब देना है। बबीता ने कहा कि सभी परिवार मेरे लिए परिवार के समान हैं। सरकार पहलवानों के साथ है। इतने संगीन आरोप ऐसे नहीं लगाए जाते। बबीता ने कहा कि मेरी कोशिश है कि सरकार आज ही हल निकले। 

"जब तक समाधान नहीं होगा तबतक कोई रेसलर नहीं खेलेगा"
वहीं बबीता फोगाट के बाद बजरंग पुनिया ने कहा कि इस धरने को राजनीति का अखाड़ा ना बनाएं। उन्होंने कहा कि बृजभूषण सिंह पहलवानों की आवाज दबाते हैं। कुश्ती फेडरेशन बंद होनी चाहिए। पूनिया ने कहा कि मांगे पूरी होने तक हम यहीं रुकेंगे। वहीं इस दौरान विनेश फोगाट ने ऐलान किया कि जबतक हमारा समाधान नहीं होगा तब तक कोई रेसलर नहीं खेलेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement