Friday, May 10, 2024
Advertisement

Randeep Surjewala on BJP: कांग्रेस बोली- राजस्थान में बीजेपी पहले भी नाकाम रही, इस बार भी रहेगी

Congress leader Randeep Surjewala on BJP:  कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से कहा कि राजस्थान में बीजेपी के पास 30 वोट अतिरिक्त हैं, तो फिर ये 30 से 41 वोट कैसे बनेंगे?

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 01, 2022 20:12 IST
Congress Leader Randeep Surjewala on BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Congress Leader Randeep Surjewala on BJP

Highlights

  • कांग्रेस का बीजेपी पर प्रजातंत्र की बोली लगाने का आरोप
  • 'संसद के उच्च सदन के चुनाव में भी विफल होगी बीजेपी'
  • विधायकों को कहीं और ले जाने की जरुरत नहीं- सुरजेवाला

Congress leader Randeep Surjewala on BJP: कांग्रेस ने राजस्थान से राज्यसभा चुनाव में बीजेपी पर प्रजातंत्र की बोली लगाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि बीजेपी पहले अशोक गहलोत सरकार को गिराने के षडयंत्र में विफल रही और इस बार संसद के उच्च सदन के चुनाव में भी विफल होगी। 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से कहा, "राजस्थान में बीजेपी के पास 30 वोट अतिरिक्त हैं, तो फिर ये 30 से 41 वोट कैसे बनेंगे? सारे निर्दलीय विधायकों का समर्थन तो कांग्रेस को है। क्या यह सच नहीं है कि बीजेपी और केंद्र सरकार मंडी लगाकर प्रजातंत्र की बोली लगा रही है?" 

कांग्रेस नेता ने कहा, "यह राजस्थान की वीरभूमि का घोर अपमान है। वहां के हर दल के विधायकों का अपमान है।" उनके मुताबिक, कांग्रेस को अपने विधायकों के साथ, निर्दलीय विधायकों, रालोद के विधायक और भारतीय ट्राइबल पार्टी के विधायकों का भी समर्थन हासिल है। 

हमारे विधायक ईमानदार और योग्य हैं- सुरजेवाला 

सुरजेवाला ने कहा, "बीजेपी के लोगों ने पहले भी सरकार गिराने का षडयंत्र किया था। वो तब भी विफल हुए थे और इस बार भी विफल होंगे।" हरियाणा से कांग्रेस विधायकों को राजस्थान ले जाने संबंधी चर्चा से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, "विधायकों को कहीं और ले जाने की जरुरत नहीं है। हमारे विधायक ईमानदार और योग्य हैं।" बता दें कि राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होगा। कांग्रेस ने तीन उम्मीदवार चुनाव में उतारे हैं। बीजेपी ने एक उम्मीदवार को चुनाव में उतारा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement