Monday, April 29, 2024
Advertisement

देशभर में बढ़ रहे कोविड जेएन.1 के मामले, दिल्ली में भी मिला पहला केस

स्वास्थ्य विभाग और सरकार की ओर से लगातार बताया जा रहा है कि कोरोना के इस वैरिएंट के कारण चिंता की जरूरत नहीं है। हालांकि, लगातार बढ़ते मामलों के कारण लोगों में खौफ फैल रहा है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: January 01, 2024 10:40 IST
कोविड का खौफ।- India TV Hindi
Image Source : PTI कोविड का खौफ।

देशभर में कोरोना वायरस के जेएन.1 वैरिएंट के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आज 27 दिसंबर बुधवार तक देश के विभिन्न राज्यों में जेएन.1 वैरिएंट के 40 नए मामले सामने आए हैं और कुल मामले बढ़कर 109 हो गई है। इन आंकड़ों के कारण लोगों के मन में एक बार फिर से कोरोना के कोहराम की यादें जाता होने लगी है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग और सरकार की ओर से लगातार बताया जा रहा है कि इस वैरिएंट के कारण चिंता की जरूरत नहीं है। 

किन राज्यों में कितने मामले

पीटीआई के आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी कि कोरोना वायरस के जेएन.1 वैरिएंट के गुजरात में 36, कर्नाटक में 34, गोवा में 14, महाराष्ट्र में नौ, केरल में छह, राजस्थान और तमिलनाडु में चार-चार और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि ज्यादातर मरीज फिलहाल घर में क्वारंटीन में हैं। 

फिलहाल चिंता की जरूरत नहीं

बता दें कि नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ) डॉ वी के पॉल ने पिछले सप्ताह कहा था कि नए उपस्वरूप पर करीब से नजर रखी जा रही है। साथ ही उन्होंने राज्यों से जांच में तेजी लाने और निगरानी तंत्र को मजबूत करने की जरूरत पर जोर दिया था। अधिकारियों की ओर से कहा जा रहा है कि भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है और देश में जेएन.1 उपस्वरूप के मामले सामने आए हैं लेकिन फिलहाल चिंता की जरूरत नहीं है। 

बीते 24 घंटे में कोरोना के मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में कोरोना के 529 नए मामले सामने आए तथा उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,093 दर्ज की गई।वायरस के संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे में कोविड-19 से कर्नाटक में दो और गुजरात में एक मरीज की मौत हुई है। ठंड और कोरोना वायरस के नए उपस्वरूप के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- प्राण प्रतिष्ठा से पहले बदला अयोध्या जंक्शन का नाम, सांसद ने जताया पीएम और योगी का आभार


ये भी पढ़ें- राम मंदिर के आर्किटेक्ट ने दी खास जानकारी, बोले- मंदिर बनाने में स्टील के एक कण का नहीं हुआ इस्तेमाल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement