Saturday, April 27, 2024
Advertisement

धीरज साहू के घर के चप्पे-चप्पे को खंगाला, अब होगी खुदाई, 351 करोड़ कैश मिलने के बाद IT विभाग का नया प्लान

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर की अब खुदाई होगी। यह प्लान इनकम टैक्स विभाग है। 351 करोड़ कैश बरामद होने के बाद अब इनकम टैक्स की टीम जियो सर्वे कराएगी।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Niraj Kumar Published on: December 13, 2023 13:12 IST
धीरज साहू के घर के चप्पे-चप्पे को खंगाला, अब होगी खुदाई- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी धीरज साहू के घर के चप्पे-चप्पे को खंगाला, अब होगी खुदाई

लोहरदगा: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के रांची के घर से 351 करोड़ कैश मिलने के बाद इनकम टैक्स विभाग की टीम घर के अंदर मिट्टी की खुदाई करने का प्लान बना रही है। मंगलवार शाम इनकम टैक्स विभाग की टीम जियो सर्विलांस सिस्टम मशीन लेकर पहुंची थी। इस मशीन के जरिए ये पता लगाया जा सकता है कि घर मे अंदर जमीन में किसी तरह का सोना या धातु तो नही छिपाया हुआ है। 

इनकम टैक्स विभाग ने 6 दिसंबर को बौध डिस्टलरी और इसके प्रोमोटर्स के यहां टैक्स चोरी मामले में छापेमारी शुरू की थी। पश्चिम बंगाल, उड़ीसा समेत रांची के रेडियम रोड पर धीरज साहू के घर छापे के दौरान अलमारी से अभी तक 351 करोड़ कैश बरामद हुए हैं। 

अब इनकम टैक्स विभाग इस बात की पड़ताल करने में जुटी है कि धीरज साहू के घर के अंदर जमीन में सोना, आभूषण या कोई धातु तो नही है। इसको लेकर विभाग की टीम जियो सर्विलेंस मशीन भी लेकर गई है। इनकम टैक्स विभाग की टीम पूरे घर के चप्पे-चप्पे के साथ ही मिट्टी के अंदर दबे खजानों की भी पड़ताल कर रही है। 

इसके साथ ही रांची से 90 किलोमीटर दूर लोहरदगा में धीरज के व्हाइट हाउस की भी जियो मशीन से जांच की जा सकती है। क्योंकि शुरुआती छापे में  11 करोड़ रुपए की नकदी इसी मकान से मिली थी। जानकारों की मानें तो शराब का काम ज्यादातर कैश में ही डील होता है, मान लीजिए एक बोतल की कीमत 1000 रुपए है तो ट्रक में एक बार मे लगभग 50 लाख की शराब निकलती है अगर दिन में 100 ट्रक निकलते है तो कैश का अंदाजा लगाया जा सकता है। अब तक मिले कैश में से धीरज साहू और उससे संबंधित फर्म्स ने कितने की टैक्स चोरी की है इसी का आकलन आयकर विभाग कर रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement