Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन से गिराई गई करोड़ों की हेरोइन, BSF ने की बरामद

गुरुवार तड़के बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में सीमावर्ती गांव दाओके के आसपास तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 15, 2022 23:22 IST
heroin- India TV Hindi
Image Source : IANS पाकिस्तानी ड्रोन से गिराई गई हेरोइन

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने एक बार फिर पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। वहीं पूरे इलाके की तलाशी ली जा रही है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि गुरुवार तड़के बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में सीमावर्ती गांव दाओके के आसपास तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला। पैकेट को खोलने पर उसमें से 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। बताया जा रहा है कि ये हेरोइन ड्रोन के जरिए सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में गिराई गई थी।

हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। वहीं बीएसएफ द्वारा आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ये भी पता करने की कोशिश की जा रही है कि इस हेरोइन का रिसीवर कौन होने वाला था। बता दें, आज ही तड़के बीएसएफ ने पंजाब के फाजिल्का जिले में भी इसी तरह ढाई किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की थी।

गौरतलब है कि इन दिनों घने कोहरे की वजह से सीमा पर तस्करों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। अक्सर इस दौरान पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजे जाने के मामले सामने आते हैं। मगर उच्च तकनीक और लगातार गश्त के चलते बीएसएफ काफी हद तक उनके मंसूबों पर पानी फेरती आ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement