1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चंडीगढ़ में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया,देश का सबसे सुंदर और सुरक्षित शहर बनेगा 'चंडीगढ़'-अमित शाह

चंडीगढ़ में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया,देश का सबसे सुंदर और सुरक्षित शहर बनेगा 'चंडीगढ़'-अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण किया। अमित शाह ने आज चंडीगढ़ में कई योजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास भी किया है। उन्होने चंडीगढ़ में एकीकृत कमांड एंव नियंत्रण केंद्र को भी बेहतर बनाने की बात कही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2022 14:14 IST
Amit Shah inaugurates projects in Chandigarh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Amit Shah inaugurates projects in Chandigarh

Highlights

  • अमित शाह ने कई परियोजनाओं का उद्धाटन किया
  • नागरिक सुविधाओं की निगरानी और अपग्रेड करने की व्यवस्था बढ़ी

चंडीगढ़: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को चंडीगढ़ में अत्याधुनिक एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। शाह ने वाणिज्य महाविद्यालय के छात्रावास प्रखंड, पुलिस कर्मियों के लिए 240 आवास निर्माण परियोजना और एक बस डिपो-सह-कार्यशाला की भी आधारशिला रखी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री के साथ पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी मौजूद थे।

देश का सबसे आधुनिक शहर बनेगा चंडीगढ़-अमित शाह 

आज जिन परियोजनाओं की शुरुआत हो रही है उसके तहत आईसीसीसी परियोजना में यातायात उल्लंघन पर नजर रखने के लिए चंडीगढ़ में 2,000 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। आईसीसीसी केंद्र को सेवाओं और डेटा विश्लेषण की प्रभावी निगरानी के लिए पानी, बिजली, सीवेज, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, परिवहन, ई-गवर्नेंस, पार्किंग और सार्वजनिक-बाइक साझाकरण सहित प्रमुख नागरिक सेवाओं के साथ एकीकृत किया गया है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने जिन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें चंडीगढ़ आवास बोर्ड का एक नया कार्यालय भवन, दो सरकारी स्कूल और एक पार्क शामिल हैं।