Saturday, April 13, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, हथियार और गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया है। हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। पुलिस ने कहा कि उनके कब्जे से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 10 राउंड और तीन ग्रेनेड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 28, 2022 21:06 IST
जम्मू-कश्मीर- India TV Hindi
Image Source : FILE जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 22 आरआर बटालियन के साथ उत्तरी कश्मीर के एजीयूएच हैंडलर और उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार कर अंसार गजवातुल हिंद (एजीयूएच) मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आतंकवादी सहयोगियों के कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा, "मुख्य आतंकवादी संचालक की आवाजाही के बारे में बहन एजेंसी द्वारा एक सूचना पर, सोपोर पुलिस ने 22फफ के साथ सोपोर में एक टश्उढ ग्रिड स्थापित किया।"

"एमवीसीपी के दौरान श्रीनगर के चनापोरा के मुश्ताक अहमद भट (मुख्य हैंडलर) और बडगाम के इश्फाक अहमद शाह के रूप में पहचाने गए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।"

पुलिस ने कहा कि उनके कब्जे से एक पिस्टल, एक मैगजीन, 10 राउंड और तीन ग्रेनेड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

पुलिस ने कहा, "आगे की पूछताछ और जानकारी के आधार पर बर्नेट, बोनियार निवासी अब्दुल मजीद कुमार और पट्टन निवासी अब्दुल रशीद कुमार के रूप में पहचाने गए दो और आतंकी सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है।"

पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि एजीयूएच के भंडाफोड़ आतंकवादी मॉड्यूल को अहसान डार और सीमा पार (पीओके) से चौधरी नाम के एक व्यक्ति द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था।

पुलिस ने कहा, "मॉड्यूल को आम जनता के मन में भय पैदा करने के लिए बाहरी लोगों, नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले करने के लिए कश्मीर घाटी में हथियारों और गोला-बारूद की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था। सोपोर पुलिस और 22 आरआर द्वारा आतंकवादी का भंडाफोड़ करके समय पर और प्रभावी कार्रवाई से एक बड़ी संभावित त्रासदी टल गई है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement