Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir News: शोपियां में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, LeT के तीन आतंकवादी ढेर

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Akash Mishra Published on: August 30, 2022 23:49 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शोपियां के नागबल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। 

आतंकवाद के कई मामलों में शामिल थे आतंकी

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा(LET) से जुड़े थे। कश्मीर के पुलिस महानिदेशक(Director General of police) विजय कुमार ने ट्वीट किया, "मारे गए तीन आतंकवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के दानिश खुर्शीद भट, तनवीर वानी और तौसीफ भट के रूप में हुई है। वे आतंकवाद के कई मामलों में शामिल थे। दानिश शोपियां में युवाओं को आतंकवाद की ओर ले जाने में शामिल था।"

हाल में सुरक्षाबलो पर ग्रेनेड से किया था हमला 

हाल में कुछ आतंकवादी सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला कर उनकी घेराबंदी से बचकर भाग गए थे। पुलिस के मुताबिक सुरक्षा बलों ने शोपियां के कुटपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मंगलवार देर रात उस इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया था। पुलिसल प्रवक्ता के मुताबिक इसी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंके और गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। उन्होंने बताया कि इसके बाद एक मकान में आतंकवादियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और वहां से हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement