Friday, May 10, 2024
Advertisement

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने किया तलब, अवैध खनन मामले में कल होगी पूछताछ

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें 3 नवंबर को अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए 11:30 बजे रांची स्थित ईडी दफ्तर में हाजिर होने को कहा है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 02, 2022 11:06 IST
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन - India TV Hindi
Image Source : PTI झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें 3 नवंबर को अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए 11:30 बजे रांची स्थित ईडी दफ्तर में हाजिर होने को कहा है। सूचना है कि ईडी ऑफिस की सुरक्षा बढ़ाने के लिए पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने पुलिस मुख्यालय को इस बारे में पत्र भी भेजा है। पत्र की प्रति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को भी दी गई है।  

यह बदले की राजनीति है: मनोज पांडे

ईडी की ओर से भेजे गए समन पर जेएमएम के मनोज पांडे ने कहा कि ईडी अपना काम करेगी। अन्याय होने पर हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। पता नहीं ईडी सीएम को तलब कर सकती है क्या? अगर ऐसा है, तो सीएम कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद जवाब देंगे। क्या उन आरोपों के लिए उन्हें समन भेजना कानूनी है? अगर ऐसा है तो कई मामलों में पीएम को भी तलब किया जाना चाहिए। यह बदले की राजनीति है। 

समन भेजने के पीछे ये हैं मुख्य कारण

बता दें, सीएम सोरेन को समन जारी करने का मुख्य कारण उनके विशेष प्रतिनिधि पंकज मिश्रा द्वारा अवैध खनन में शामिल होने और 42 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति अर्जित करने के अलावा अन्य कई मामले हैं। इसमें मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में फंसी आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल को खान विभाग में पदस्थापित करने के कारणों के अलावा प्रेम प्रकाश के घर से मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों के नाम आवंटित दो एके-47 और 60 गोलियों का मिलना शामिल है।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement