Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'मैं हूं महादेव बेटिंग एप का मालिक और मैंने भूपेश बघेल को दिए 508 करोड़ रुपए', दुबई से वीडियो जारी करके बोला शुभम सोनी

शुभम सोनी ने वीडियो में दावा किया है कि वह अब भारत आना चाहता है और इस मामले में ED को सारी जानकारी दे चुका है। उसने कहा कि वह राजनीति के चक्कर में फंस चुका है और अब इससे निकलना चाहता है। इसके लिए वह भारत सरकार से मदद चाहता है।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 05, 2023 23:45 IST
Mahadev betting app - India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB महादेव बेटिंग एप का कथित मालिक शुभम सोनी

Mahadev Betting App: महादेव बेटिंग एप मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मुश्किलन कम होती नहीं दिख रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय के बाद अब बेटिंग एप के कथित मालिक शुभम सोनी ने भी भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए रिश्वत देने की बात कही है। शुभम सोनी ने दुबई से एक वीडियो बयान जारी किया है। इसमें उसने कहा है कि अपना कम करवाने के लिए उसने भूपेश बघेल को अब 508 करोड़ रुपए नकद भिजवाये हैं। इसके साथी उसने कहा है कि वह भूपेश बघेल के कहने पर ही दुबई गया था और वह देश वापस आना चाहता है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कुछ दिनों पहले रायपुर और भिलाई से 5.39 करोड़ रुपए जब्त किए थे। ईडी के अनुसार, यह रुपए भी शुभम सोनी ने भूपेश बघेल के लिए भिजवाए थे। ईडी के अनुसार शुभम सोनी के कहने पर असीम दास यह कैश देने के लिए जा रहा था। ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग केस में शुभम सोनी वांटेड है। इस मामले में ईडी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर दावा किया है कि पूछताछ में एक आरोपी ने भूपेश बघेल को करोड़ों रुपए देने की बात कही है और उसके बयान की जांच की जा रही है।

 2021 में महादेव बेटिंग ऐप शुरू किया था- शुभम सोनी 

वहीं महादेव एप के कथित मालिक शुभम सोनी ने दावा किया है कि वह ही महादेव बेटिंग एप का मालिक है। उसने अपना पेन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट दिखाकर दावा किया कि साल 2021 में महादेव बेटिंग ऐप शुरू किया था। सोनी ने वीडियो में कहा, ''भिलाई में मैंने छोटी-सी बुक शुरू की थी। उस बुक से पैसा आने लगा, लाइफ स्टाइल बदल गई। पड़ोस वालों ने शिकायत करना शुरू कर दिया। मामला आगे पता चलने लगा, लड़के पकड़े जाने लगे। फिर मैं वर्मा जी के सम्पर्क में आया और मैंने उन्हें 10 लाख रुपये महीना बतौर प्रोटेक्शन मनी देना शुरू कर दिया।"

भूपेश बघेल के कहने पर दुबई गया- शुभम सोनी 

उसने दावा किया, "कुछ दिनों तक ठीक चला, लेकिन इसके बाद फिर से वही होने लगा। इसके बाद मैंने वर्मा जी से शिकायत की तो उन्होंने कहा कि रायपुर आओ, तुम्हारी मीटिंग करवाते हैं। इसके बाद उन्होंने मेरी मीटिंग सीएम भूपेश बघेल से करवाई। इसमें उन्होंने कहा कि तुम दुबई जाओ और वहां जाकर लोगों से मिलो और काम को बढ़ाओ। वहां मैं गया, लेकिन फिर प्रॉब्लम हुई, मेरे लड़के पकड़े गए। मैं रायपुर आया और मैं फिर वर्मा जी और गिरीश तिवारी के जरिए उस वक्त एसपी प्रशांत अग्रवाल से मिला।"

'सीएम को अब तक दे चुका हूं 508 करोड़ रुपए'

शुभम ने वीडियो में दावा किया कि इसके बाद प्रशांत ने मेरी बातचीत फ़ोन पर सीएम बघेल से करवाई। जिसमें उन्होंने कहा कि तुम्हें दुबई काम संभालने के लिए भेजा था, तुम तो वहां जाकर मालिक बन गए। इसके बाद मैंने उसने मिन्नत की, जिसके बाद उन्होंने कहा कि प्रशांत से बात करो। वह तुम्हें समझा देंगे कि अब कैसे और क्या करना है। इसके बाद प्रशांत जी ने मुझे जिसको जितने रुपए देने को बोले, मैंने उनको रुपए दिए। शुभम ने दावा किया वह बिट्टू के जरिए सीएम भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए दे चुका है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement