Friday, May 10, 2024
Advertisement

नागालैंड सरकार ने शांति का आह्वान किया, 9 दिसंबर को कोहिमा में रहेंगे असम के मुख्यमंत्री

मोन जिले से असम राइफल्स की वापसी की मांग पर क्रोनू ने कहा, "हमें इस पर गौर करना होगा और यदि संभव हुआ तो भारत सरकार के साथ एक समझ स्थापित करनी होगी।"

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 07, 2021 23:00 IST
नागालैंड सरकार ने शांति का आह्वान किया, 9 दिसंबर को कोहिमा में रहेंगे असम के मुख्यमंत्री- India TV Hindi
Image Source : PTI नागालैंड सरकार ने शांति का आह्वान किया, 9 दिसंबर को कोहिमा में रहेंगे असम के मुख्यमंत्री

Highlights

  • नागालैंड सरकार- मोन जिले में स्थिति नियंत्रण में है
  • 9 दिसंबर को कोहिमा में रहेंगे असम के मुख्यमंत्री
  • नागालैंड सरकार ने शांति का आह्वान किया

कोहिमा: नागालैंड सरकार ने मंगलवार को कहा कि मोन जिले में स्थिति नियंत्रण में है। इसने नगा समूहों से जटिल राजनीतिक मुद्दे के स्थायी समाधान की दिशा में काम करने और शांति सुनिश्चित करने का आह्वान किया। मंत्री नीबा क्रोनू ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नगा राजनीतिक मुद्दे पर सरकार की कोर कमेटी के सदस्य गोलीबारी की घटना में आम लोगों के मारे जाने के बाद अपनाए जाने वाले रुख को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ कोहिमा में नौ दिसंबर को बैठक करेंगे, जो पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (एनईडीए) के संयोजक भी हैं।

उन्होंने कहा, "हम सभी को एक साथ (नगा राजनीतिक मुद्दे के) समाधान के लिए एक बार और सभी के लिए काम करना चाहिए, क्योंकि हम इसे अब और जारी नहीं रख सकते हैं। हम सभी गंभीरता से समाधान के लिए काम करें ताकि हम सभी शांति से रहें।" योजना और समन्वय, भूमि राजस्व और संसदीय मामलों के मंत्री क्रोनू ने कहा, "भारत सरकार बहुत गंभीर है और इसलिए समाधान लाने के वास्ते कड़ी मेहनत करने का समय आ गया है।"

उग्रवादियों के धोखे में सेना की गोलीबारी में लोगों की मौत की घटना के शांति प्रक्रिया पर प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर, जनजातीय मामलों के मंत्री तेमजेन इम्ना अलोंग ने कहा कि राज्य में नेफ्यू रियो के नेतृत्व वाली सरकार "बहुत मजबूत" और "स्थिर" है। मोन जिले से असम राइफल्स की वापसी की मांग पर क्रोनू ने कहा, "हमें इस पर गौर करना होगा और यदि संभव हुआ तो भारत सरकार के साथ एक समझ स्थापित करनी होगी।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement