Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब में PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में कार्रवाई, बठिंडा के SP सस्पेंड, ड्यूटी में लापरवाही के लगे आरोप

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। इस मामले में बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है। पीएम की सुरक्षा में 5 जनवरी, 2022 को पंजाब में बड़ी चूक सामने आई थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 25, 2023 14:39 IST
Gurbinder Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला

चंडीगढ़: पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक से जुड़े मामले में बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है। उन पर कर्तव्य में लापरवाही का आरोप लगाया गया है। ये जानकारी पंजाब गृह मंत्रालय ने दी है। गौरतलब है कि पीएम की सुरक्षा में 5 जनवरी, 2022 को पंजाब में बड़ी चूक सामने आई थी। 

क्या है पूरा मामला?

पीएम मोदी साल 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में फिरोजपुर के दौरे पर आए थे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया था। डीजीपी पंजाब की ओर से दी गई रिपोर्ट के बाद बठिंडा के एसपी गुरबिंदर सिंह को सस्पेंड किया गया है।

जिस समय पीएम की सुरक्षा में चूक हुई, उस समय गुरबिंदर सिंह फिरोजपुर के एसपी ऑपरेशन थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरबिंदर ने अपनी ड्यूटी में कोताही बरती। इसके बाद गुरबिंदर के खिलाफ ये कार्रवाई हुई है। 

उस दिन हुआ क्या था?

पीएम मोदी का पंजाब के फिरोजपुर में दौरा था। भारी बारिश की वजह से पीएम को सड़क मार्ग से जाना पड़ा था। इस दौरान हुसैनीवाला से 30 किलोमीटर दूर रास्ते में प्रदर्शनकारियों की वजह से पीएम का काफिला करीब 20 मिनट तक बेहद असुरक्षित क्षेत्र में रुका रहा। ये वही इलाका था, जिसे आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। यहां आतंकी वारदात भी हो चुकी थी। 

इस मामले के सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने कहा था कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और ट्रेवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को बताया गया था लेकिन सही तरीके से इंतजाम नहीं किए गए। जब यात्रा मार्ग बदला गया था तो पंजाब सरकार को अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। 

ये भी पढ़ें: 

तेलंगाना चुनाव: राहुल गांधी ने बोला बड़ा हमला, कहा- KCR के परिवार के पास पैसे बनाने वाले मंत्रालय, अगर भ्रष्ट नहीं होते तो...

PHOTOS: PM मोदी ने फाइटर प्लेन तेजस में भरी उड़ान, दिखा सुपरकूल अंदाज

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement