Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया के खिलाफ फेसबुक पर पोस्ट करना टीचर को पड़ा भारी, कर दिया गया सस्पेंड

शांतामूर्ति एम.जी. पर 20 मई को मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने के दिन सिद्धरमैया के खिलाफ एच.एम.राजशेखर हिरेमठ की पोस्ट साझा करने का आरोप है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: May 22, 2023 22:43 IST
karnataka, bengaluru, teacher, siddaramaiah, congress, suspended- India TV Hindi
Image Source : FILE सिद्धारमैया के खिलाफ पोस्ट करने पर टीचर सस्पेंड

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया की आलोचना करने वाली एक पोस्ट अपने फेसबुक पेज पर साझा करने के आरोप में एक शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। इस पोस्ट में सिद्धरमैया की 2013 से 2018 तक की पिछली सरकार के दौरान राज्य पर वित्तीय बोझ डालने के लिए उनकी आलोचना की गई थी। शांतामूर्ति एम.जी. पर 20 मई को मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने के दिन सिद्धरमैया के खिलाफ एच.एम.राजशेखर हिरेमठ की पोस्ट साझा करने का आरोप है। 

पोस्ट में लिखा 'फिर से कर्ज में डुबाने के लिए वापस आ गए'

हिरेमठ ने कथित तौर पर अपनी पोस्ट में लिखा था, “सिद्धरमैया जिन्होंने राज्य को अधिकतम कर्ज में डूबो दिया था, वह फिर से कर्ज में डुबाने के लिए वापस आ गए हैं।” पोस्ट के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्रियों एस.एम.कृष्णा ने 3,590 करोड़ रुपये, धरम सिंह ने 15,635 करोड़ रुपये, एच.डी.कुमारस्वामी ने 3,545 करोड़ रुपये, बी.एस.येदियुरप्पा ने 25,653 करोड़ रुपये, डी.वी.सदानंद गौड़ा ने 9,464 करोड़ रुपये, जगदीश शेट्टर ने 13,464 करोड़ रुपये और सिद्धरमैया 2.42 लाख करोड़ रुपये उधार लिए थे। 

20 मई को जारी हुआ निलंबन का आदेश 

पोस्ट में कहा गया है, “एसएम कृष्णा से लेकर जगदीश शेट्टर तक की कुल ऋण राशि 71,331 करोड़ रुपये थी। सिद्दू (सिद्धरमैया) का कर्ज 2.42 लाख करोड़ रुपये है। उनकी मुफ्त की योजना 'भाग्य' का क्या हो सकता है?” 20 मई के निलंबन आदेश में, लोक निर्देश विभाग के अनुशासन प्राधिकरण और खंड शिक्षा अधिकारी एल जयप्पा ने कहा कि शांतामूर्ति ने कर्नाटक सिविल सेवा (आचरण) नियम -1966 का उल्लंघन किया है, जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement