Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Tripura: अधीर रंजन की अगुआई में कांग्रेस कमेटी के तीन सदस्यीय दल ने की सीएम माणिक साहा से मुलाकात

Tripura: चार विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। इसके बाद कांग्रेस और BJP के कार्यकर्ताओं के बीच कांग्रेस मुख्यालय के सामने झड़प हो गई थी, जिसमें लगभग 19 लोग गायल हो गए थे।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 27, 2022 21:25 IST
Adhir Ranjan Chowdhury(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : ANI Adhir Ranjan Chowdhury(File Photo)  

Highlights

  • कांग्रेस कमेटी दल ने टीपीसीसी के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा से भी की मुलाकात
  • सीएम माणिक साहा बीजेपी के तीन विजयी उम्मीदवारों में से एक
  • सीएम साहा के पुलिस को कानून-व्यवस्था बहाल करने के आदेश

Tripura: त्रिपुरा में उपचुनाव के नतीजे 26 जून को घोषित होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर कथित हमले हुए। इसको लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) का तीन सदस्यीय दल वरिष्ठ सांसद अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में सोमवार को त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा से मिला। त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के मीडिया प्रभारी आशीष कुमार साहा ने बताया कि दल ने टीपीसीसी के अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा से भी मुलाकात की। वो पार्टी और सत्तारूढ़ BJP के कार्यकर्ताओं के बीच यहां कांग्रेस मुख्यालय के सामने हुई झड़प में घायल हुए 19 लोगों में शामिल थे। 

"भाजपा ने पूरे राज्य में मचा रखा है आतंक"

आपको बता दें कि चार विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। सीएम माणिक साहा BJP के तीन विजयी उम्मीदवारों में से एक हैं। आशीष ने कहा, ‘‘भाजपा ने पूरे राज्य में आतंक मचा रखा है। खोवाई में पार्टी के जिला मुख्यालय और दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया उप संभाग में एक पार्टी कार्यालय को रविवार को आग के हवाले कर दिया गया।’’ माकपा के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी ने उपचुनाव की घोषणा के बाद से विपक्षी दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की निंदा की। जितेंद्र ने कहा, ‘‘उत्तरी त्रिपुरा के हाफलॉन्ग क्षेत्र में स्थित हमारे पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। हमने सुना कि आईपीएफटी विधायक बृषकेतु देबबर्मा और अन्य नेताओं के वाहनों को खोवाई में रविवार को जला दिया गया।’’ 

"एक सीट जीतने के बाद कांग्रेस ने अगरतला में की हिंसा की शुरुआत"

सत्ताधारी BJP ने उन आरोपों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया कि BJP कार्यकर्ताओं ने विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं पर हमला किया। BJP के प्रवक्ता सुब्रत चकवर्ती ने कहा कि रविवार को एक सीट जीतने के बाद कांग्रेस ने ही अगरतला में हिंसा की शुरुआत की। ऐसे में हर व्यक्ति के पास आत्मरक्षा का अधिकार है। उन्होंने कहा कि सीएम ने पुलिस को हालात से निपटने के लिए, सख्ती बरतने और कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए कहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement