Saturday, May 25, 2024
Advertisement

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation: सुंरग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, पढ़ें लाइव अपडेट्स

सुरंग में फंसे श्रमिकों को बाहर निकालने की पूरी कोशिश हो रही है। नए प्लान के मुताबिक, अब ड्रिलिंग की बजाय मैनुअली ही मलबा हटाया जाएगा।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 26, 2023 0:09 IST
Uttarkashi Tunnel Rescue - India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में 41 श्रमिकों की जिंदगी को बचाने की मुहिम

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में 41 श्रमिकों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है। बीते 13 दिनों से इन्हें सही सलामत निकालने का प्रयास जारी है। नए प्लान के मुताबिक, अब ड्रिलिंग की बजाय मैनुअली ही मलबा हटाया जाएगा। रेस्क्यू टीम मजदूरों से करीब 12 मीटर दूर है। जल्द ही उन्हें बाहर निकाला जा सकता है। सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए सभी तरह की तैयारियां की गई हैं। अस्पताल से लेकर डॉक्टर्स तक अलर्ट पर हैं। 

Latest India News

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation Live

Auto Refresh
Refresh
  • 5:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    NDMA के सदस्य ने कहा-'रेस्क्यू ऑपरेशन काफी लंबा चल सकता है'

    नेशनल डिसास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के सदस्य ले. जनरल सैय्यद अता हसनैन ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में कुछ अड़चने आ गई हैं जिससे मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने में लंबा वक्त लग सकता है। उन्होंने कहा कि अब  काम उतनी तेजी के साथ नही हो पाएगा जिस तरह से पहले हो रहा था। क्योंकि पहले मशीन के जरिए ड्रिलिंग हो रही थी, लेकिन अब इसे मैन्यूअल तरीके से किया जाएगा। इसमें वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि यह एक तरह की लड़ाई जिसको जीतना है। आप पहाड़ से लड़ रहे हैं, इसमें टाइम लाइन नहीं बताई जा सकती कि कब तक पूरा होगा।

  • 3:38 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ ने कहा- क्रिसमस तक घर जाएंगे सुरंग में फंसे मजदूर

    सिल्कयारा सुरंग बचाव अभियान को लेकर अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने कहा, "... हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, लेकिन हर विकल्प के साथ हमें इस बात की फिक्र है कि कैसे 41 आदमी सुरक्षित घर आ जाएं और उन्हें कोई नुकसान भी ना हो। पहाड़ में बरमा असरदार नहीं होता दिख रहा, इसलिए हम अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि 41 लोग क्रिसमस तक घर जाएंगे।

  • 2:43 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    खराब हुई ऑगर मशीन

    ऑगर मशीन खराब हो गई है। 

  • 1:30 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    क्षतिग्रस्त ब्लेडों को सुरंग से बाहर निकाला गया

    ऑगर मशीन के क्षतिग्रस्त ब्लेडों को सुरंग से बाहर निकाला गया।

  • 10:12 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वर्टिकल ड्रिलिंग मशीन से हो रहा काम

    वर्टिकल ड्रिलिंग मशीन से फंसे हुए 41 श्रमिकों को बचाने का अभियान जारी है।

     

  • 7:16 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    अब ड्रिलिंग की बजाय मैनुअली ही मलबा हटाया जाएगा

    नए प्लान के मुताबिक, अब ड्रिलिंग की बजाय मैनुअली ही मलबा हटाया जाएगा। रेस्क्यू टीम मजदूरों से करीब 12 मीटर दूर है। जल्द ही उन्हें बिहार निकाला जा सकता है। 

  • 7:15 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सुंरग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

     उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में 41 श्रमिकों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है। बीते 13 दिनों से इन्हें सही सलामत निकालने का प्रयास जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement