Monday, May 06, 2024
Advertisement

लोगों ने कांग्रेस को खारिज किया, उसने अपना विश्वास भी खो दिया है: बीजेपी

बलूनी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर पहुंचाया है और उन्हें लोगों का समर्थन हासिल है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2021 23:25 IST
People rejected Congress, it has lost faith in itself: BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी ने यह दावा किया कि देश के विकास के लिए लोगों का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है। 

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों के एकजुट होने का कांग्रेस का आह्वान दर्शाता है कि जनता द्वारा खारिज कर दिए जाने के बाद प्रमुख विपक्षी दल ने अपना विश्वास खो दिया है। केंद्र की सत्ता पर पिछले सात सालों से अधिक समय से काबिज बीजेपी ने यह दावा किया कि देश के विकास के लिए लोगों का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है। 

बीजेपी के मीडिया विभाग के प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न चुनावों में कांग्रेस को मिली पराजय का उल्लेख करते हुए कहा कि देश की जनता का अब कांग्रेस पर भरोसा खत्म हो गया है। उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छा है कि कांग्रेस का अब खुद पर से भी विश्वास उठ गया है और इसलिए वह सहयोगी दलों की ओर देख रही है। लेकिन कांग्रेस की टूटी बैसाखी में किसी को दिलचस्पी नहीं है। इस मायूसी में वह कितने ही हाथ पांव मारे, उसका भविष्य निराशाजनक है।’’

बलूनी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर पहुंचाया है और उन्हें लोगों का समर्थन हासिल है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को 19 विपक्षी दलों के नेताओं से डिजिटल माध्यम से संवाद किया और सभी से 2024 के लोकसभा के चुनाव के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। 

उन्होंने कहा कि देश के संवैधानिक प्रावधानों और स्वतंत्रता आंदोलन के मूल्यों में विश्वास रखने वाली सरकार के गठन के लिए विपक्ष की पार्टियों को अपनी विवशताओं से ऊपर उठना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय विपक्षी दलों की एकजुटता राष्ट्रहित की मांग है और कांग्रेस अपनी ओर से कोई कमी नहीं रखेगी। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement