Friday, May 10, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ग्वालियर पहुंचे, विमानतल पर स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के टेकनपुर में प्रदेशों एवं केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के चल रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने रविवार को ग्वालियर पहुंचे।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 07, 2018 11:45 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

ग्वालियर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के टेकनपुर में प्रदेशों एवं केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक और महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के चल रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने रविवार को ग्वालियर पहुंचे। भोपाल पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री सुबह नौ बजे वायुसेना के विशेष विमान से महाराजपुरा एयर बेस पहुंचे, जहां उनकी अगवानी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मंत्री नरोत्तम मिश्रा, महापौर विवेक शेजवलकर सहित अन्य ने अगवानी की। प्रधानमंत्री यहां से टेकनपुर के लिए रवाना होंगे। 

प्रधानमंत्री टेकनपुर में प्रदेशों व केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के शनिवार से शुरू हुए तीन दिवसीय सम्मेलन में शिरकत करने आए हैं। वह दो दिन यहां रहने वाले हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने ऐसे ही सम्मेलन को 2014 में गुवाहाटी, 2015 में गुजरात के कच्छ के रण स्थित धोर्दो और 2018 में हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय पुलिस अकादमी को संबोधित किया था। 

प्रधानमंत्री पुलिस बल के लिए खास तौर से प्रौद्योगिकी और मानवीय इंटरफेस का जिक्र करते हुए नेतृत्व की अहमियत, व्यवहार कुशलता और सामूहिक प्रशिक्षण पर विशेष बल देते रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी से बाहर सालाना डीजीपी सम्मेलन का आयोजन प्रधानमंत्री के उस दर्शन के अनुसार हो रहा है जिसमें वह कहते हैं कि ऐसे सम्मेलन न सिर्फ दिल्ली में बल्कि देशभर में आयोजित होने चाहिए। 

मध्यप्रदेश के टेकनपुर स्थित सीमा सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित सम्मेलन के दौरान शनिवार को देशभर से पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा से जुड़े मुद्दों, साइबर आतंकवाद, सोशल मीडिया का प्रभाव, सीमापार आतंकवाद, युवाओं के अतिवादी बनने के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा की। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यमंत्री हंसराज अहीर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और गृह सचिव राजीव गौवा शनिवार को ही टेकनपुर पहुंच चुके हैं। सम्मेलन में भाग के लिए 205 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पहुंचे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement