Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'आज संसद में विधायक बनकर बैठूंगा', शीतकालीन सत्र से पहले प्रह्लाद पटेल का आया बयान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। भाजपा ने 230 सीटों में से 163 सीट पर जीत का परचम लहराया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भी नरसिंहपुर सीट से शानदार जीत दर्ज की है। अब उन्होंने अपनी जीत पर बयान दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 04, 2023 12:45 IST
प्रह्लाद पटेल।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रह्लाद पटेल।

चार राज्यों के विधानसभा परिणाम से भाजपा खुश है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य में रिकॉर्ड सीटें हासिल की हैं। भाजपा ने इस बार का चुनाव किसी सीएम फेस के बजाय सामूहिक नेतृत्व में लड़ने का फैसला किया था। इस क्रम में पार्टी ने कई दिग्गज सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा का टिकट दिया था। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भी नरसिंहपुर सीट से शानदार जीत दर्ज की है। आज संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत में पहुंचे प्रह्लाद पटेल ने इस जीत पर बात की।

संसद में विधायक बनकर बैठूंगा- प्रह्लाद पटेल

संसद शीतकालीन सत्र से पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, "मैं गौरवान्वित हूं कि मैं आज संसद में विधायक बनकर बैठूंगा। कल मुझे विधायक का प्रमाणपत्र मिला है। मंत्री के रूप आज राज्यसभा में जलजीवन मिशन पर कुछ सवाल भी हैं तो मुझे राज्यसभा और लोकसभा दोनों में जाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो मुद्दे हमारे सामने लिस्ट है उस पर चर्चा हो।"

इतने मार्जिन से जीते पटेल

मध्य प्रदेश की नरसिंहपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने  31,310 वोटों के मार्जिन से जीत दर्ज की है। प्रह्लाद सिंह पटेल ने 1,10,226 वोट हासिल किए। वहीं, उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के लखन सिंह पटेल को 78,916 वोट मिले। बता दें कि, विधानसभा चुनाव जीते हुए नेता को सांसद या विधायक में से किसी एक पद को छोड़ना पड़ता है। 

सात सांसदों को मिला था टिकट

भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कुल 7 सांसदों व केंद्रीय मंत्रियों को टिकट दिया था। नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी से जीते हैं। प्रहलाद पटेल ने नरसिंहपुर, उदयराव प्रताप सिंह ने गाडरवाड़ा, रीती पाठक ने सीधी से और राकेश सिंह ने जबलपुर पश्चिम से जीत हासिल की है। हालांकि,  फग्गन सिंह कुलस्ते निवास से और गणेश सिंह सतना सीट से विधानसभा का चुनाव हार गए हैं। 

ये भी पढ़ें- कमलनाथ को भारी पड़ा 15 महीने का शासन? शिवराज ने नाकामियां गिनाकर ऐसे पलटी बाजी

ये भी पढ़ें- Parliament Winter Session: संसद में विधानसभा चुनाव परिणाम का दिखा असर, कुछ इस अंदाज में हुआ पीएम मोदी का भव्य स्वागत

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement