Bharat Jodo Yatra: केरल पहुंची कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, के. सी. वेणुगोपाल और शशि थरूर ने की राहुल गांधी की अगवानी

Bharat Jodo Yatra: यात्रा को मिल रही प्रतिक्रिया से उत्साहित कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, “मिल रहे हाथ, जुड़ रहे दिल। भारत को साथ ला रही भारत जोड़ो यात्रा।”

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: September 11, 2022 12:49 IST
Congress's 'Bharat Jodo Yatra'- India TV Hindi
Image Source : @PRIYANKAGANDHI Congress's 'Bharat Jodo Yatra'

Highlights

  • :केरल पहुंची कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’
  • के. सी. वेणुगोपाल और शशि थरूर ने की राहुल गांधी की अगवानी
  • मिल रहे हाथ, जुड़ रहे दिल: कांग्रेस

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का केरल में 19 दिन का सफर राजधानी तिरुवनंतपुरम के पारस्साला इलाके से रविवार सुबह शुरू हो गया। प्रियंका गांधी वाद्रा ने यात्रा की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लेकर समाज का हर वर्ग उत्साहित है और यह किसानों, मजदूरों, युवाओं, महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्गों की भागीदारी और उत्साह से स्पष्ट हो चुका है। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, “देश के लोगों का संदेश स्पष्ट है- महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट और विभाजनकारी राजनीति खत्म होनी चाहिए।” यात्रा को मिल रही प्रतिक्रिया से उत्साहित कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा, “मिल रहे हाथ, जुड़ रहे दिल। भारत को साथ ला रही भारत जोड़ो यात्रा।” 

स्वागत करने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी

केरल प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के. सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव तारिक अनवर तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी का औपचारिक रूप से स्वागत किया, जिसके बाद केरल में यह यात्रा शुरू हो गयी। राहुल गांधी का स्वागत करने वाले पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं में कांग्रेस सांसद के सी वेणुगोपाल और शशि थरूर के साथ ही केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी तथा रमेश चेन्नीथला शामिल रहे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत करने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। 

यात्रा के चौथे दिन की शुरुआत केरल से

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और इस यात्रा के राष्ट्रीय संयोजक दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी भारत जोड़ो यात्रा केरल में है। भारत की विविधता इतनी स्पष्ट है। कल हमने तमिल भाषी तमिलनाडु से मलयालम भाषी केरल में प्रवेश किया। ‘वणक्कम’ से ‘नमस्कारम’ तक। भारत जोड़ो यात्रा। तोड़ो नहीं जोड़ो।’’ यात्रा के दौरान गांधी के साथ मौजूद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “आज हम केरल में तिरुवनंतपुरम के पास पारस्साला जंक्शन से भारत जोड़ो यात्रा के चौथे दिन की शुरुआत कर रहे हैं। उम्मीद के मुताबिक रविवार को सुबह से ही भारी भीड़ उमड़ रही है।” 

 यात्रा 14 सितंबर को कोल्लम जिले में प्रवेश करेगी

तमिलनाडु सीमा के करीब पारस्साला से केरल में प्रवेश करने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष 19 दिनों में मलप्पुरम के नीलांबर तक 450 किलोमीटर लंबी यात्रा करेंगे। यह यात्रा 14 सितंबर को कोल्लम जिले में प्रवेश करेगी और 17 सितंबर को अलप्पुझा पहुंचेगी तथा 21 और 22 सितंबर को एर्नाकुलम जिले से गुजरेगी तथा 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी। कांग्रेस की यात्रा 26 और 27 सितंबर को पलक्कड़ से गुजरेगी और 28 सितंबर को मलप्पुरम पहुंचेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन