Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IIT मंडी के डायरेक्टर के बयान को लेकर कांग्रेस हुई हमलावर, बोली- पद पर रहने के लायक नहीं

IIT मंडी के डायरेक्टर का बयान देश में तेजी से हलचल मचा रहा है। अब कांग्रेस भी इस मामले में खुलकर सामने आ गई है। कांग्रेस के नेता ने IIT मंडी के डायरेक्टर को कहा कि वह पद पर रहने के लायक ही नहीं हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 08, 2023 12:29 IST
Congress leader Jairam Ramesh- India TV Hindi
Image Source : PTI राज्यसभा सांसद जयराम रमेश

कांग्रेस शुक्रवार को IIT मंडी के डायरेक्टर के बयान को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने डायरेक्टर को कहा कि वह पद पर बने रहने लायक नहीं हैं। कांग्रेस ने आईआईटी मंडी के डायरेक्टर लक्ष्मीधर बेहरा के बयान पर कहा कि "उन्होंने वास्तव में यह दिखाया है कि वह इस पद पर रहने के लायक बिल्कुल भी नहीं हैं और वे जितने लंबे समय तक रहेंगे, उतना ही वह वैज्ञानिक सोच की भावना को हानि पहुंचाएंगे।" बता दें कि बीते दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें आईआईटी मंडी के डायरेक्टर लक्ष्मीधर बेहरा को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि जानवरों को मारकर उनका मांस खाने की वजह से हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन और बादल फटने की घटनाएं हुईं हैं।

केंद्र सरकार पर हमला

कांग्रेस ने आगे केंद्र सरकार पर हमला करते हुए यह भी कहा कि विज्ञान और आध्यात्मिकता एक बात है, पर सत्ता में बैठे लोगों द्वारा पेश किए गए विज्ञान और बकवास सिद्धांत दोनों एकदम अलग हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "प्रधानमंत्री ने बताया था कि प्लास्टिक सर्जरी के बारे में हमारे पूर्वजों को पता था। एक वरिष्ठ मंत्री ने न्यूटन और आइंस्टीन को भ्रमित किया, जबकि दूसरे ने पाठ्यपुस्तकों से डार्विन को बाहर करने को सही ठहराया।" 

राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, "अब, यह एक प्रतिष्ठित संस्थान के डायरेक्टर का चौंकाने वाला बयान है। उन्होंने वास्तव में दिखाया है कि वह इस पद पर रहने के लिए सही नहीं हैं। वह जितने लंबे समय तक पद पर रहेंगे, वैज्ञानिक भावना को उतना ही ज्यादा नुकसान पहुंचाएंगे। विज्ञान और आध्यात्मिकता एक बात है, पर सत्ता में बैठे लोगों द्वारा पेश की जाने वाली साइंस और मूर्खतापूर्ण सिद्धांत दूसरी बात है।'' 

क्या है मामला?

कांग्रेस नेता की यह टिप्पणी आईआईटी मंडी के डायरेक्टर बेहरा के उस बयान के एक दिन बात आई है, जब उन्होंने छात्रों से मांस न खाने का संकल्प लेने के लिए कहा था और दावा किया था कि हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइट और बादल फटने की घटनाएं जानवरों पर क्रूरता के कारण हो रही हैं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है।

(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़ें:

G-20 की डिनर पार्टी में सोनिया-खरगे को न्योता नहीं, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, नीतीश कुमार और ममता को बुलाया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement