Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'BJP झूठी पार्टी है, इसलिए कर्नाटक हारी', कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी का बयान, हिजाब पर भी बोले

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी को कांग्रेस के मेनिफेस्टो कमेटी में रखा गया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम जनता से जुड़े मुद्दों को आगे रखेंगे और बेरोजगारी तथा महंगाई हमारे घोषणापत्र में रहेंगे और जल्द ही हमारी पहली बैठक होने वाली है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Avinash Rai Published on: December 23, 2023 18:51 IST
Congress MP Imran Pratapgarhi statement on hijab said BJP is a false party that is why Karnataka los- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK मेनिफेस्टो कमेटी में शामिल हुए इमरान प्रतापगढ़ी

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन के बैठकों का दौर शुरू हो गया है। बाबत कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे मेनिफेस्टो कमेटी में रखा है। हम जनता से जुड़े मुद्दों को घोषणापत्र में रखेंगे। उन्होंने कहा, 'बेरोजगारी, महंगाई और जनता से जुड़े मुद्दे हमारे घोषणापत्र में रहेंगे और जल्द ही हमारी पहली बैठक होगी। कांग्रेस ने अभी अपनी कमेटियां बनाई हैं। हम अपना काम कर रहे हैं, बाकी जब गठबंधन का संयुक्त तौर पर घोषणापत्र पर जारी होगा तब भी काम करेंगे।' हिजाब मामले पर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हम संविधान के हिसाब से काम कर रहे हैं। 

इमरान प्रतापगढ़ी ने भाजपा पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक झूठी पार्टी है। इसलिए कर्नाटक में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। हमने कहा जो हिजाब पहनना चाहता है वो पहने और जो घूंघट में रहना चाहता है वो रहे। सबको संविधान ने आजादी दी है। गृहमंत्री अमित शाह की भाषा असंसदीय है। उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव में हम ऐसी जीत हासिल करेंगे कि विपक्ष चुनौती देने से पहले 10 बार सोचेगा। ये बात गृहमंत्री अमित शाह को शोभा नहीं देती। ये लोकतंत्र है, जिसको जनता जिताएगी वो जीतेगा। बता दें कि बीते दिनों इंडी अलायंस की चौथी बैठक हुई थी। वहीं कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने भी बैठक की और रेजोल्यूशन जारी किया था। 

राहुल गांधी का बयान

बता दें कि बीते दिनों संसद में हुई घुसपैठ के बाद से संसद में खूब हंगामा देखने को मिला। इस मामले में अबतक कई सासंदों को राज्यसभा और लोकसभा से निलंबित कर दिया गया था। राहुल गांधी ने इस मामले में बीते दिनों कहा कि कुछ दिन पहले संसद भवन में दो-तीन युवा कूदकर अंदर आ गए। उन्हें कूदते हुए हम सबने देखा। वे अंदर आए, उन्होंने थोड़ा धुआं फैलाया तो भाजपा के सांसद वहां से भाग गए। उन्होंने कहा कि जो अपने आप को देशभक्त कहते हैं उनकी हवा निकल गई। वे अंदर कैसे आए। संसद के अंदर वे गैस का सिलेंडर ले आए। उन्होंने कहा कि इसका क्या कारण था बेरोजगारी। इस देश का युवा आज रोजगार नहीं पा सकता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement